हमीरपुर, जागरण संवाददाता। सिटी फारेस्ट में कुछ युवकों ने एक युवती को निर्वस्त्र करके वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस ने पांच आरोपितों को हिरासत में लिया है और एसपी ने जल्द सख्त कार्रवाई की बात कही है।

हमीरपुर पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल ने बताया कि गुरुवार को वायरल वीडियो का मामला आया है। इस बारे में जानकारी मिली है कि बीते मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे सिटी फारेस्ट में एक लड़का व लड़की आपत्तिजनक स्थिति में थे।

तभी आस-पड़ोस के तीन-चार व्यक्ति व कम उम्र के कुछ लड़के पहुंचकर उनसे मारपीट करते हुए कपड़े खींचकर वीडियो बनाने लगे तथा रुपयों की मांग कर रहे थे।

सूचना के आधार पर प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सदर कोतवाली पुलिस द्वारा तत्काल वीडियो के माध्यम से पहचान कराकर पांच आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। इसमें हमीरपुर निवासी कन्हैया शर्मा, प्रीतम कश्यप व मोहम्मद फजल शामिल है।

उनसे पूछताछ जारी है और आरोपितों के खिलाफ अभियोग पंजीकरण की कार्रवाई की जा रही है। वीडियो के माध्यम से पहचान कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सीओ हमीरपुर सदर, रवि प्रकाश ने बताया कि हमें जनता के माध्यम से सूचना मिली थी कि एक लड़का और लड़की सिटी फॉरेस्ट इलाके में आपत्तिजनक स्थिति में थे। जिसकी सूचना ग्रामीणों को मिली जिसके बाद गांव के तीन-चार लोग और उसके बाद दो-तीन लड़के वहां पहुंचे।

लड़कों ने उस लड़की के साथ मारपीट और रुपए की मांग की और बदतमीज़ी की। वीडियो के द्वारा पांच लोगों की पहचान कर हिरासत में लिया है। वीडियो देखने से और पूछताछ में लड़की के साथ छेड़खानी और निर्वस्त्र करने की घटना सामने आई है, सामूहिक दुष्कर्म की नहीं।

वहीं दूसरी ओर लोगों में निर्वस्त्र युवती का वीडियो बनाने के साथ सामूहिक दुष्कर्म की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस दुष्कर्म की बात को नकार रही है।

पुलिस पीड़िता का पता लगाकर मामले की छानबीन करने में जुटी है। एसपी ने वीडियो को वायरल न करने की अपील की है।

कहा है कि संबंधित वीडियो में महिला की मान-मर्यादा को दृष्टिगत रखते हुए अपराध की वैधानिक प्रक्रिया के अनुसार शेयर या फारवर्ड न करें। साथ ही अन्य लोगो को भी शेयर करने से रोकने में सहयोग करें।

सदर कोतवाली पुलिस द्वारा तत्काल वीडियो के माध्यम से आरोपियों की पहचान करा कर उनके विरुद्ध शील भंग, रुपये की मांग करने, मारपीट कर धमकाने व बलबा की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं एसपी शुभम पटेल ने बताया कि पीड़िता की पहचान कराने के प्रयास जारी है। जिसके बयान के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। बताया कि पांच आरोपितों में दो बाल अपचारी है। वहीं एक आरोपित की तलाश की जा रही है। उसे भी जल्द गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

Edited By: Abhishek Agnihotri