चित्रकूट, जेएनएन। जिले के रैपुरा थानांतर्गत घुनवा गांव में शनिवार सुबह घर के अंदर प्रधान की पत्नी की जलकर मौत हो गई। घटना के बाद गांव में अफरा तफरी मच गई, वहीं पुलिस ने पड़ताल शुरू की है। घर वाले लीकेज सिलेंडर में आग लगने से घटना होने की बात कह रहे हैं, वहीं गांव में कुछ और ही चर्चा बनी है। फिलहाल पुलिस की छानबीन में वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

थानाक्षेत्र के घुनवा ग्राम पंचायत के प्रधान गणेश मिश्रा की पत्नी 26 वर्षीय सुधा मिश्रा शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे घर के अंदर थी। परिवार वालों का कहना है कि वह रसोई में चाय बनाने गई थी, इस बीच लीकेज सिलिंडर के कारण आग लग गई। आग के चपेट में आई सुधा की चीख-पुकार सुन कर स्वजन दौड़े। इस बीच आग की लपटों के बीच घिरी सुधा जल गईं। वहीं लपटों की चपेट में आने से गृहस्थी का सामान भी जल गया।

ग्रामीणों की मदद से आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। रैपुरा पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच के बाद ग्रामीणों से पूछताछ की। गांव में हृदयविदारक घटना को लेकर ग्रामीणों की आंखें नम हैं। थानाध्यक्ष सुरेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। कहा जा रहा है कि घटना के समय वह घर के अंदर अकेली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी।

आत्महत्या करने की भी चर्चा

गांव में हृदयविदारक घटना के बाद तरह तरह की चर्चाएं हैं। ग्रामीण दबी जुबान खुद आग लगाकर जान देने की बात कह रहे हैं। पुलिस भी इस दिशा में जांच कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि 2015 में शादी हुई थी, घटना के समय पति घर के बाहर पूजा करने गए थे। मध्य प्रदेश के गांव कोनी थाना अतरैला रीवां से मायके पक्ष के आने पर आगे की कार्रवाई होगी।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस