Move to Jagran APP

Religion Conversion Kanpur: नाम बदलकर इंस्टाग्राम पर की युवती से दोस्ती, अब मतांतरण का बना रहा दबाव

कानपुर में युवती ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि सात माह पहले इंस्टाग्राम के जरिए नाम बदलकर युवक ने दोस्ती की और अब अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर मतांतरण का दबाव बना रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 04:46 PM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 04:46 PM (IST)
Religion Conversion Kanpur: नाम बदलकर इंस्टाग्राम पर की युवती से दोस्ती, अब मतांतरण का बना रहा दबाव
कानपुर में मतांतरण का दबाव बनाने का मामला समाने आया।

कानपुर, जागरण संवाददाता। चकेरी में एक मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाकर लव लिहाद के बाद मंतातरण का दबाव बनाने का मामला प्रकाश में आया है। मुस्लिम युवक की सच्चाई सामने आने पर जब युवती ने विरोध किया तो आरोपित ने साथियों के साथ मिलकर मारपीट की। अब अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी दे रहा है। पीड़िता ने चकेरी पुलिस से शिकायत की है।

loksabha election banner

चकेरी निवासी युवती ने बताया कि सात माह पहले इंस्टाग्राम के जरिये उनकी दोस्ती आदि नाम के युवक से हुई थी। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। इस बीच ईद और नवरात्र के त्योहार पर उसकी हरकतों से उस पर कुछ शक हुआ। उसके बारे में जानकारी करना शुरू किया तो पता चला कि वह जाजमऊ का रहने वाला एक मुस्लिम युवक है, जिसने अपना नाम बदलकर धोखे से दोस्ती की थी।

इसके बाद उन्होंने युवक से बातचीत करना बंद कर दिया तो उसने साथियों के साथ उनके घर व आफिस के बाहर आकर गालीगलौज व मारपीट की। साथ ही जबरन मतांतरण कर शादी करने का दबाव बनाने लगा। विरोध करने पर आरोपित और उसके साथी उन्हें इंटरनेट मीडिया पर अश्लील फोटो प्रसारित कर बदनाम करने की धमकी दे रहे हैं। थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत मिली है, जांच कर कार्रवाई की जा रही है। मुकदमा दर्ज करके आरोपित को पकड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.