Move to Jagran APP

Cooch Bihar Trophy: यूपी के शिवम शतक से चूके, पहले दिन की समाप्ति पर पांच विकेट पर 309 रन

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में तीन साल बाद घरेलू क्रिकेट मैच की शुरुआत कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश और झारखंड टीम के मुकाबले से हुई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की टीम ने पांच विकेट 309 रन बनाए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 26 Nov 2022 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 12:36 PM (IST)
Cooch Bihar Trophy: यूपी के शिवम शतक से चूके, पहले दिन की समाप्ति पर पांच विकेट पर 309 रन
कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में कूच बिहार ट्राफी का मैच।

कानपुर, जागरण संवाददाता। पदार्पण मैच खेल रहे ओपनर प्रियांशु और कप्तान आदर्श सिंह की बल्लेबाजी की बदौलत कूच बिहार ट्राफी में उप्र की टीम ने पहले दिन शनिवार को पांच विकेट के नुकसान पर 309 रन बना लिये। शतक से चूके मध्यक्रम के बल्लेबाज शिवम कुमार और प्रशांत वीर ने उप्र की पारी को संभालते हुए मजबूत स्थिति तक पहुंचाया। पहले दिन का खेल खत्म होने पर सुशांत (0) और विराट (1) क्रीज पर डटे थे।

loksabha election banner

इससे पहले मैच का उद्घाटन उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव मो. फहीम ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। लगभग तीन वर्ष के बाद ग्रीनपार्क स्टेडियम में बीसीसीआइ के घरेलू क्रिकेट का रोमांच देखने को मिला। टास जीतकर उप्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कप्तान आदर्श सिंह और ओपनर प्रियांशु पांडेय ने सधी शुरुआत करते हुए टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। उप्र को पहला झटका प्रियांशु (61) के रूप में लगा।

इसके बाद कप्तान आदर्श (49) अर्धशतक से एक रन पहले ही आउट हो गए। प्रियांशु और आदर्श को झारखंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर अभिषेक ने पवेलियन लौटाया। इस प्रकार लंच तक उप्र टीम का स्कोर दो विकेट पर 135 रन था। लंच के बाद शुभांकर शुक्ला (6) भी अभिषेक की गेंद पर आउट हो गए। फिर मध्यक्रम बल्लेबाज शिवम कुमार और प्रशांत वीर ने पारी को संभाला।

इस प्रकार चाय काल तक उप्र ने 65 ओवर में तीन विकेट पर 234 रन बना लिये थे। इसके बाद टीम को प्रशांत वीर (75) और शिवम कुमार (98) के रूप में झटका लगा। प्रशांत तेज गेंदबाज वरुण की अंदर आती गेंद पर पगबाधा और शिवम यश भगत के हाथों लपके गए। दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ ही टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। 

तीन खिलाड़ियों का हुआ पदार्पण : झारखंड के खिलाफ उप्र की टीम से बल्लेबाज प्रियांशु पांडेय, सुशांत और कीर्तिवर्धन उपाध्याय ने पदार्पण मैच खेला। गौरतलब है कि कप्तान आदर्श सिंह और शिवम कुमार कानपुर के प्रतिभावान खिलाड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.