कानपुर, जेएनएन। साउथ सिटी की 20 लाख आबादी के लिए राहत भरी खबर है। अब समस्याओं के निस्तारण के लिए उन्हें उत्तर क्षेत्र में स्थित सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, क्योंकि जल्द ही दक्षिण क्षेत्र में प्रशासनिक कार्यालय के लिए भवन बनेगा। इसमें सभी विभागों के आला अफसर बैठेंगे। साथ ही एडीएम साउथ की तैनाती के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

प्रशासनिक भवन के लिए पहले ही जमीन चिह्नित 

केडीए अध्यक्ष और मंडलायुक्त डॉ राजशेखर की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है कि साउथ सिटी में प्रशासनिक भवन बनाया जाए। इसके लिए पहले ही बीएन भल्ला अस्पताल बाबूपुरवा की जगह चिह्नित हो चुकी है। नगर निगम सदन ने प्रशासनिक कार्यालय बनाने के लिए इसकी स्वीकृति भी दे दी है। मंडलायुक्त ने बताया कि प्रशासनिक कार्यालय के भवन में आने वाला खर्च केडीए व नगर निगम आधा-आधा वहन करेंगे। एक माह में कार्ययोजना मांगी है। सात माह में ये बनकर तैयार हो जाएगा। नगर निगम के अपर नगर आयुक्त, केडीए से अपर सचिव, जलकल व पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता और एसपी साउथ भी यहीं पर बैठेंगे। इसके साथ ही एडीएम साउथ की तैनाती के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। जनता से सीधे जुड़े विभागों के अफसर भी यहां बैठकर समस्याएं हल करेंगे।

इन समस्याओं का फौरन होगा हल 

आवंटन, नक्शा पास कराने, अवैध निर्माण, रजिस्ट्री, सीवर, पेयजल, मार्ग प्रकाश, उखड़ी सड़क, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, पुलिस से जुड़े मामले।  

Edited By: Shaswatg