Move to Jagran APP

Kanpur Suicide Case: दस साल की बच्ची ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, बड़ी बहन से हुआ था झगड़ा

कानपुर के चकेरी में रहने वाली दस वर्षीय बच्ची ने बहन से झगड़ने के बाद ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। भंडारे में जाने के बाद देर से घर लौटने पर बड़ी बहन ने डांट दिया था जिसके बाद दोनों में झगड़ा हुआ था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 07:58 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 07:58 PM (IST)
कानपुर के चकेरी में घटना से लोग अवाक हैं।

कानपुर, जागरण संवाददाता। चकेरी में बड़ी बहन से झगड़े के बाद 10 वर्षीय बालिका गुस्से में घर से बाहर निकल गई। इस दौरान स्वजन ने बालिका को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन घर के पास स्थित रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की।

loksabha election banner

चकेरी के नेताजी नगर निवासी संतोष चौरसिया प्राइवेट कर्मी है। परिवार में पत्नी कुंती और तीन बेटियां भाव्या, दिव्यांशी और अंजलि है। उनकी 10 वर्षीय बेटी दिव्यांशी कृष्णा नगर स्थित जमुना देवी इंटर कालेज में कक्षा छह की छात्रा थी। संतोष ने बताया कि उनकी सास की तबीयत खराब होने के कारण शुक्रवार सुबह पत्नी छोटी बेटी के साथ उन्नाव के पडरी निवादा स्थित अपने मायके गई थी।

शुक्रवार शाम को दिव्यांशी घर के पास स्थित भंडारे में गई थी। जहां से देर से लौटने के कारण बड़ी बेटी भाव्या ने उसे डांटा तो दोनों में झगड़ा हो गया। रात को ड्यूटी से लौटने के बाद वह खाना खा रहे थे। इस दौरान बड़ी बेटी ने दिव्यांशी की शिकायत उनसे की। जिस पर फिर से दोनो में मारपीट होने लगी। तो उन्होंने दोनों को डांटते हुए शांत रहने के लिए बोला। इस बीच दिव्यांशी गुस्से में घर से बाहर निकल गई।

जिसका बड़ी बेटी ने कुछ दूर तक पीछा कर घर चलने के लिए बोला। लेकिन वह नहीं मानी और पीएसी मोड़ की ओर जाने लगी। जिस पर बड़ी बेटी ने घर लौटकर उन्हें जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने पीएसी मोड़ पर जाकर दिव्यांशी को देखा लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। जिसके कुछ देर बाद उन्होंने श्याम नगर स्थित रेलवे ट्रैक पर जाकर देखा तो दिव्यांशी का शव मिला। साथ ही जानकारी मिली कि दिव्यांशी ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली है। श्याम नगर चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों बहनों में झगड़ा हो गया था। जिसके बाद छोटी बहन ने गुस्से में आकर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.