Move to Jagran APP

Kanpur : गंगा में अचानक बढ़े जलस्तर से नहा रहे छह किशोर डूबे, दो की हालत गंभीर

जाजमऊ पुलिस के मुताबिक रितिक पांडेय निखिल निषाद विवेक निषाद आर्यन निषाद लक्ष्य सिंह और शिवा निषाद रामादेवी के मोहल्ले सफीपुर के रहने वाले हैं। सभी दोस्त गंगा नहाने के लिए बुढ़िया घाट पर गए हुए थे। इनकी उम्र 12 से 15 वर्ष के बीच है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarFri, 26 May 2023 04:56 PM (IST)
Kanpur : गंगा में अचानक बढ़े जलस्तर से नहा रहे छह किशोर डूबे, दो की हालत गंभीर
Kanpur : गंगा में अचानक बढ़े जलस्तर से नहा रहे छह किशोर डूबे, दो की हालत गंभीर (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, कानपुर : गंगा में अचानक जलस्तर बढ़ने से बुढ़िया घाट पर नहा रहे छह किशोर जलधारा के साथ बहने लगे। आनन फानन वहां मौजूद लोगों ने डूब रहे बच्चों को बाहर निकाला। सभी को कांशीराम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जाजमऊ पुलिस के मुताबिक रितिक पांडेय, निखिल निषाद, विवेक निषाद, आर्यन निषाद, लक्ष्य सिंह और शिवा निषाद रामादेवी के मोहल्ले सफीपुर के रहने वाले हैं। सभी दोस्त गंगा नहाने के लिए बुढ़िया घाट पर गए हुए थे। इनकी उम्र 12 से 15 वर्ष के बीच है। किशोर ऐसे स्थान पर जहां कम पानी था, वहां नहा रहे थे।

मगर, उसी दौरान बैराज से छोड़े गए पानी की वजह से अचानक जलस्तर में तेजी से वृद्धि होने लगी। जब तक वह कुछ समझ पाते पानी में फंस चुके थे। उन्हें तैरना नहीं आता था, इसलिए सभी पानी के तेज बहाव के साथ बहने लगे। किशोरों की चीखपुकार सुनकर वहां मौजूद लोगों ने गंगा में कूदकर डूब रहे किशोरों को बाहर निकाला।

सभी किशोर बेहोशी की हालत में पहुंच चुके थे, क्योंकि मुंह व नाक से पानी भरने की वजह से उनकी हालत खराब हो चुकी थी। इधर गंगा में किशोरों के डूबने की खबर मिलती ही जाजमऊ पुलिस भी मौके पर पहुंची और आनन फानन सभी को कांशीराम अस्पताल लाया गया। इंस्पेक्टर जाजमऊ रामबाबू ने बताया कि लक्ष्य और शिवा की हालत अत्यंत गंभीर है। अन्य की हात खतरे से बाहर है।