Move to Jagran APP

कानपुर पुलिस तलाश कर रही चेन लुटेरों को मिल गए मोबाइल लुटेरे, दो गिरफ्तार

कानपुर में पिछले दिनों भाेर के लुटेरों ने एक के बाद एक कई चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद से ही पुलिस सतर्क हो गई थी। उनकी तलाश करने के दौरान बर्रा पुलिस के हत्थे दो मोबाइल लुटेरे चढ़ गए।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 08:55 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 08:55 PM (IST)
कानपुर पुलिस तलाश कर रही चेन लुटेरों को मिल गए मोबाइल लुटेरे, दो गिरफ्तार
कानपुर पुलिस ने मोबाइल लुटेरों को पकड़ा है।

कानपुर,जागरण संवादाता।  साउथ क्षेत्र में चेन और मंगलसूत्र लूट की वारदात करने वालों की तलाश करने के दौरान बर्रा पुलिस के हत्थे दो मोबाइल लुटेरे चढ़ गए। दोनों की निशानदेही पर छह लूटे हुए मोबाइल फोन बरामद हुए। पुलिस उनके पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

loksabha election banner

मेहरबान सिंह का पुरवा चौकी प्रभारी दिवाकर पांडेय ने बताया कि मंगलवार को भोर के लुटेरों ने बर्रा और किदवईनगर थाना क्षेत्र में चेन व मंगलसूत्र लूटी थी। इसके बाद लुटेरों ने गुरुवार को नौबस्ता के किदवईनगर वाई ब्लाक और गोविंदनगर में दो महिलाओं की चेन व मंगलसूत्र लूट लिया था। उच्चाधिकारियों के आदेश पर क्राइम ब्रांच, सर्विलांस, चार थानों की टीम समेत 12 टीमें लुटेरों को पकड़ने के लिए लगाई गई थीं। हर टीम अलग-अलग तंत्रों से लुटेरों की तलाश में लगी थी। इसी दौरान शुक्रवार रात एक मुखबिर की सूचना पर उन्होंने बर्रा क्षेत्र से दो युवकों को दबोचा। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम तलाक महल स्थित कच्ची बस्ती निवासी फैसल हबड़ा और बाबूपुरवा निवासी मुद्दसिर बताया।दोनों की निशानदेही पर छह मोबाइल फोन बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में दोनों बाबूपुरवा, नौबस्ता के चिश्ती नगर, बाकरगंज, बर्रा समेत इलाकों के आठ लोगों के नाम लूट के मोबाइल खरीदने वालों को उठाया गया था, लेेकिन अनजाने में मोबाइल खरीदने वालों को छोड़ दे दिया। अभी भी चार लोगों से पूछताछ चल रही है।

साहब मारना नहीं, छह साल में हजारों मोबाइल लूट चुका हूं...

जागरण संवादाता, कानपुर: साहब मारना नहीं, छह सालों में हजारों मोबाइल लूट चुका हूं। बर्रा थाने में लुटेरे फैसल ने जब अपना इस तरह से कबूल किया तो वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मी हंसने लगे। लुटेरे ने बताया कि वह साथी मुद्दसिर के साथ मिलकर ज्यादातर बाजार,सब्जीमंडी, सिनेमाघर के बाहर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि भीड़ वाले स्थानों पर मोबाइल फोन लूटता है। लूटे हुए मोबाइलों को तीसरे साथी जमील को मोबाइल बेचता है और वो उन मोबाइलों को ज्यादातर शराब ठेकों पर अपनी जरूरत बताकर बेचता है। पुलिस अब जमील की तलाश में लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.