Move to Jagran APP

कानपुर : पकड़ लो इसको, चार लात मारकर थाने में बंद कर दो.., कहने वाले तहसीलदार हटाए गए, यहां पढ़ें पूरा मामला

कानपुर के नर्वल में समाधान दिवस पर फरियाद लेकर आए पीड़ित को अपमानित करने वाले तहसीलदार को डीएम ने हटा दिया है । अपमान से आहत होकर पीड़ित ने डीएम कार्यालय के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 10:54 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 10:54 AM (IST)
कानपुर : पकड़ लो इसको, चार लात मारकर थाने में बंद कर दो.., कहने वाले तहसीलदार हटाए गए, यहां पढ़ें पूरा मामला
कानपुर की नर्वल तहसील का मामला है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। समाधान दिवस पर इंसाफ मांगने आए पीड़ित से अभद्रता मामले में तहसीलदार कैलाश नाथ यादव को डीएम विशाख जी अय्यर ने हटा दिया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व की जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद तहसीलदार पर यह कार्रवाई हुई है। उनके स्थान पर न्यायिक तहसीलदार संजय सिंह को नर्वल तहसीलदार बनाया गया है जबकि कैलाश को सदर में न्यायिक तहसीलदार के पद पर भेजा गया है।

loksabha election banner

नर्वल तहसील में आयोजित समाधान दिवस पर नर्वल तहसीलदार कैलाश नाथ यादव ने जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत लेकर पहुंचे पीड़ित शिवसागर शुक्ला के साथ अभद्रता की थी। अपशब्दों का प्रयोग कर तहसीलदार ने पीड़ित को बेइज्जत किया था। इससे आहत पीड़ित ने कलेक्ट्रेट में आत्मदाह का प्रयास किया था। दैनिक जागरण में खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद डीएम विशाख जी ने घटना का संज्ञान लेते हुए जांच एडीएम वित्त एवं राजस्व दयानंद प्रसाद को सौंपी थी। एडीएम की जांच में तहसीलदार दोषी पाए गए, जिसके बाद देर शाम उन्हें हटाकर सदर तहसील भेज दिया गया।

यह था मामला : महाराजपुर के तिलसहरी खुर्द के मजरा सराय निवासी शिवसागर शुक्ला जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत लेकर 18 जून को नर्वल तहसील में आयोजित समाधान दिवस पर शिकायत लेकर पहुंचे थे। शिकायत कर रहे थे तभी तहसीलदार कैलाश नाथ ने यह कहते हुए नाराजगी जताई कि हर बार शिकायत लेकर चले आते हो। पिछले समाधान दिवस पर भी आए थे। तहसीलदार की यह बात सुनकर पीड़ित ने कह दिया कि यदि न्याय नहीं दे सकते तो सामने समाधान दिवस लिखे बैनर को हटा दीजिए। इस पर तहसीलदार ने मौजूद एसआइ से कहा कि पकड़ लो इसको। चार लात मारकर थाने ले जाकर बंद कर दो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.