Move to Jagran APP

कानपुर में कोविड सेंटर से जुड़ेंगे नगर निगम के वाहन, श्मशान तक ले जाने के लिए हो रही वसूली पर लगेगी रोक

पार्षद राघवेंद्र मिश्र ने नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी को पत्र लिखा है कि तमाम नाॅन कोविड मरीज है जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है लेकिन सांस की तकलीफ होने के कारण ऑक्सीजन नहीं मिलने से दम तोड़ रहे हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 02:49 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 02:49 PM (IST)
कानपुर में कोविड सेंटर से जुड़ेंगे नगर निगम के वाहन, श्मशान तक ले जाने के लिए हो रही वसूली पर लगेगी रोक
कानपुर नगर निगम की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना संकट के बीच अब नगर निगम के वाहनों को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट तक ले जाने के लिए प्रयोग किया जाएगा। ऐसा निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि नाॅन कोविड शवों को श्मशान घाट तक ले जाने के लिए शहर में मनमाना किराया वसूल किया जा रहा है। संकट के समय में लोग हजारों रुपये देकर स्वजन काे अंतिम यात्रा पर ले जाने के लिए विवश हैं। अब नगर निगम अपने वर्कशाप में खड़े वाहनों को कोविड सेंटर से जोड़ दिया जाएगा ताकि लोगों को दाह संस्कार के लिए निश्शुल्क वाहन मिल सके।

loksabha election banner

पार्षद राघवेंद्र मिश्र ने नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी को पत्र लिखा है कि तमाम नाॅन कोविड मरीज है जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है लेकिन सांस की तकलीफ होने के कारण ऑक्सीजन नहीं मिलने से दम तोड़ रहे हैं। एेसे लोगों के स्वजनों को अंतिम संस्कार के लिए वाहन नहीं मिल रहे हैं। अगर वाहन मिल भी रहे हैं तो अनाप-शनाप पैसा वसूला जा रहा है जो कि मानवीय संवेदनाओं का कुठाराघात है। एेसे कठिन समय में मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए नगर निगम के फजलगंज वर्कशाप में खड़े वाहनों को दाह संस्कार में लगा दिया जाए ताकि जनता को राहत मिल सके। इसके अलावा पार्षद ने जिलाधिकारी आलोक तिवारी को पत्र लिखा है कि कोविड जांच के सेंटर बनाए जाए। कोविड की जांच के लिए रामलाल मंदिर परिसर रावतपुर में कोविड की जांच के लिए सेंटर खोला जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा जांच हो सके और बीमार लोगों को दवा मुहैया कराई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.