Move to Jagran APP

Kanpur MLC Election: अरुण की हैट्रिक, अंतिम वरीयता की गणना के बाद चंदेल फिर जीते, सुबह तक चली मतगणना

स्नातक एमएलसी के लिए सुबह करीब छह बजे की गिनती समाप्त हो गई। भाजपा के अरुण पाठक को 53285 मत मिले। डा. कमलेश यादव को आठ हजार वोट मिले थे। कोटे के 50 प्रतिशत से अधिक मत मिलने के कारण उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Fri, 03 Feb 2023 08:45 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 08:45 AM (IST)
Kanpur MLC Election: अरुण की हैट्रिक, अंतिम वरीयता की गणना के बाद चंदेल फिर जीते, सुबह तक चली मतगणना
कानपुर में स्नातक एमएलसी चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद अरुण पाठक। जागरण

 जागरण संवाददाता, कानपुर : स्नातक व शिक्षक एमएलसी की 22 घंटे तक चली मतगणना में सुबह परिणाम आए। शिक्षक एमएलसी के लिए अंतिम वरीयता की मतगणना पूरी होने के बाद राजबहादुर सिंह चंदेल को विजयी घोषित किया गया। वही स्नातक निर्वाचन के लिए भाजपा के अरुण पाठक ने भारी मतों से विजय हासिल की।

loksabha election banner

शिक्षक एमएलसी के लिए सुबह तक अंतिम वरीयता के मतों की गणना हुई। प्रथम वरीयता की गिनती में किसी को भी कोटे का मत ना मिलने से द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती देर रात एक बजे शुरू की गई थी। परिणाम ना निकलने पर क्रमानुसार आगे की वरीयता के मत गिने गए। नीचे के क्रम से प्रत्याशियों के मतों को अधिक वरीयता के प्राप्त मतों में जोड़ते हुए गिनती हुई तो एक-एक कर सभी प्रत्याशी बाहर होते गए।

अंतिम चरण में भाजपा के वेणुगोपाल उसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी हेमराज के मतों को भी निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल के मतों में जोड़ दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक राजबहादुर सिंह चंदेल को 5229 मत प्राप्त हुए हैं। जिसके बाद उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक टेबुलेशन तैयार हो रहा है मतों की संख्या कुछ कम ज्यादा हो सकती है।

वहीं, स्नातक एमएलसी के लिए सुबह करीब छह बजे की गिनती समाप्त हो गई। भाजपा के अरुण पाठक को 53285 मत मिले। डा. कमलेश यादव को आठ हजार वोट मिले थे। कोटे के 50 प्रतिशत से अधिक मत मिलने के कारण उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया। बता दें जिला प्रशासन ने अभी तक हार जीत की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.