Move to Jagran APP

Kanpur Income Tax News: लोन लेना हुआ कठिन, डाउनलोड नहीं हो रहे पिछले वर्षों के रिटर्न

Kanpur Income Tax News आयकर विभाग के नए ई-फाइलिंग पोर्टल में आ रही दिक्कतों की वजह से तमाम तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं लेकिन जिन लोगों को ऋण लेना है उन्हें तो समय पर ही अपने कागजात चाहिए।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 04:48 PM (IST)
Kanpur Income Tax News: लोन लेना हुआ कठिन, डाउनलोड नहीं हो रहे पिछले वर्षों के रिटर्न
इनकम टैक्स की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। Kanpur Income Tax News मकान, दुकान, प्लाट, कार आदि खरीदने के लिए ऋण लेने का प्रयास कर रहे लोग इस समय परेशान हैं। इसका कारण है कि लोन के लिए पिछले वर्ष के आयकर रिटर्न डाउनलोड नहीं हो रहे हैं। जिनके पास पिछले वर्ष के रिटर्न की हार्ड काॅपी रखी है, उनके लिए तो मुश्किल नहीं है लेकिन जिन्हें आनलाइन अपने रिटर्न को डाउनलोड कर निकालना है वे आयकर विभाग के ई-फाइलिंग पोर्टल से इनके डाउनलोड ना होने से परेशान हैं।

loksabha election banner

आयकर विभाग के नए ई-फाइलिंग पोर्टल में आ रही दिक्कतों की वजह से तमाम तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं लेकिन जिन लोगों को ऋण लेना है, उन्हें तो समय पर ही अपने कागजात चाहिए। यशोदा नगर निवासी राकेश के मुताबिक उन्हें पिछले वर्ष दाखिल किए गए रिटर्न नहीं मिल पा रहे हैं, उनके टैक्स सलाहकार भी इन्हें डाउनलोड नहीं कर पा रहे क्योंकि ई-फाइलिंग पोर्टल से वे डाउनलोड नहीं हो पा रहे थे। अब लोन लेना है तो बैंक रिटर्न भी मांग रहे हैं। फिलहाल कुछ दिनों के लिए योजना टाल दी है। अब पोर्टल ठीक हो जाए तो फिर प्रयास करेंगे। यह सिर्फ उनकी समस्या नहीं है। इसी तरह की समस्या बहुत से लोगों की है। इनमें व्यापारी भी शामिल हैं। एक्सप्रेस रोड के रोशन गुप्ता के मुताबिक वह खुद रिटर्न डाउनलोड ना होने से परेशान रहे हैं। चार्टर्ड अकाउंटेंट शिवम ओमर के मुताबिक पोर्टल से रिटर्न डाउनलोड नहीं हो पा रहे हैं। इसके जिनको भी इस समय किसी भी काम से अपने पिछले वर्षों के रिटर्न की जरूरत है, उन्हें रिटर्न नहीं मिल पा रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.