Move to Jagran APP

Kanpur Ghatampur Accident : पुलिस के सामने राजू का कबूलनामा, मंदिर जाने और आने के बीच तीन बार पी थी शराब

Kanpur Ghatampur Accident कानपुर के घाटमपुर के साढ़ रोड पर ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पानी भरी खंती में पलट गई थी जिसमे दबकर 26 महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई थी। पुंलिस ने आरोपित ट्रैक्टर चालक राजू को गिरफ्तार कर लिया है।

By Nitesh MishraEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 07:43 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 09:26 PM (IST)
Kanpur Ghatampur Accident : पुलिस के सामने राजू का कबूलनामा, मंदिर जाने और आने के बीच तीन बार पी थी शराब
Kanpur Ghatampur Accident कानपुर मे साढ़ हादसे के आरोपित चालक ने शराब पीने की बात कबूली।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Kanpur Ghatampur Accident साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच शनिवार को ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 26 लोगों की मौत के मामले में आरोपित ट्रैक्टर चालक राजू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि वह साढ़ में ही नहर किनारे छुपा बैठा था। चालक ने पुलिस को बताया कि उसने पूरे रास्ते में तीन बार शराब पी थी। जिस समय हादसा हुआ, वह अत्यधिक नशे में था।

loksabha election banner

यह हुई थी घटना

बीते एक अक्टूबर को कोरथा गांव निवासी राजू निषाद के बेटे अभि का मुंडन था। राजू ट्रैक्टर लेकर उन्नाव-फतेहपुर सीमा स्थित चंडिका देवी के मंदिर गया था। ट्राली में गांव की करीब 50 महिलाएं और बच्चे सवार थे। लौटते समय ट्रैक्टर-ट्राली पानी से भरी खंती में पलट गया था। हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी। घायल प्रीती ने बताया था कि ट्रैक्टर चालक समेत अन्य पुरुषों ने शराब पी थी, जिसकी वजह से हादसा हुआ। प्रीति की तहरीर पर पुलिस ने चालक राजू, प्रहलाद, रामशंकर व गौरी ककरा गांव निवासी बाने के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से वाहन चलाने आदि की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

कोरथा से चंडिका देवी जाने और आने के दौरान तीन बार शराब पी

आरोपित ट्रैक्टर चालक राजू को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसने शराब पीने की बात कबूली है। आरोपित ने बताया कि काेरथा से चंडिका देवी जाने और आने के दाैरान उसने तीन बार शराब पी। इतना ही नहीं, मुंडन संस्कार में प्रसाद के रूप में शराब पीने की बात कबूली है। आरोपित ने यह भी बताया कि उसने लौटते वक्त साढ़ चौराहे के पास साथी एक बोतल शराब ली थी। जिसमें दोनों लोगों ने आधी-आधी पी थी। इसके बाद उसने ट्रैक्टर चलाया था। जिससे 26 परिवार के लोग काल के गाल में समा गए है।

कैसा हुआ हादसा... नहीं मालूम

ट्रैक्टर चालक राजू ने पुलिस को बताया कि वह अत्यधिक नशे में था। कोरथा से उन्नाव के चंडिका देवी मंदिर जाने और वहां से वापस लौटते समय उनसे तीन बार शराब पी। पहली बार चंडिका देवी जाते वक्त। उसके बाद चंडिका मंदिर के पास अभी का मुंडन होने के बाद शराब पी। घर लौटते समय साढ़ में फिर एक बोतल शराब खरीदी, जिसमें आधी बोतल खुद अकेले पी गया। इसके बाद हादसा कैसे हुआ, उसे मालूम ही नहीं चला?

पुलिस का दावा- डिफेंस कारीडोर नहर के पास छिपकर बैठा था आरोपित

26 मौतों का जिम्मेदार ट्रैक्टर चालक राजू चार दिन तक फरार रहा है। साढ़ इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित राजू को साढ़ में बन रहे डिफेंस कारीडोर नहर के किनारे से बुधवार रात गिरफ्तार किया गया है। अब सवाल यह उठता है कि घटना के चार दिन तक आरोपित उसी थाने के अंतर्गत कैसे छिपा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.