Move to Jagran APP

Kanpur Double Murder : हत्या के बाद पिता का चौंकाने वाला कबूलनामा- बहू काे मिलने आता था मरा भाई और बेटा करता था बहकी बातें

कानपुर के बजरिया के रामबाग में पति पत्नी के कत्ल के बाद पुलिस ने चंद घंटे में राजफाश कर दिया बेंजाडीन टेस्ट में बुजुर्ग पिता के हाथ में खून की पुष्टि और कपड़ों में खून की छींटे मिलीं। पूछताछ में आरोपित पिता ने बेटे बहू की हत्या वजह बताई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 05:18 PM (IST)
Kanpur Double Murder : हत्या के बाद पिता का चौंकाने वाला कबूलनामा- बहू काे मिलने आता था मरा भाई और बेटा करता था बहकी बातें
कानपुर के रामबाग में दंपती के कत्ल का राजफाश।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बजरिया के रामबाग में रहने वाले पति पत्नी की हत्या का चंद घंटे में राजफाश करके पुलिस ने आरोपित बुजुर्ग पिता को पकड़ा है। पिता का कबूलनामा भी चौंकाने वाला है। आरोपित पिता की बातें सुनकर एक बारगी पुलिस भी हैरान है और उसका बताया कारण किसी के गले नहीं उतर रहा है। हालांकि पुलिस की जांच में बुजुर्ग पिता के हाथों में खून के निशान और कपड़ों पर भी खून लगा मिला है। फिलहाल पुलिस अब परिवार में रहने वाले सभी सदस्यों की मानसिक स्थिति के बारे में पता लगा रही है।

loksabha election banner

क्या हुई घटना : बजरिया के रामबाग के एक मकान में दीप तिवारी का परिवार रहता है। इसी मकान में उनका 27 वर्षीय बेटा शिवम और 25 वर्षीय बहू जूली रह रहे थे। इसी मकान में सात किरायेदार परिवार भी रहते हैं। गुरवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे पुलिस को रामबाग के मकान नंबर 104 a/5 में पति पत्नी की हत्या किए जाने की सूचना मिली। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी पुलिस टीम लेकर पहुंचे और पड़ताल शुरू की। शिवम और जूली की गला रेत कर हत्या की गई थी।

कैसे किया राजफाश : पुलिस को घर में दीप तिवारी के परिवार के अलावा सात किरायेदार परिवारों के रहने की जानकारी हुई। सामने आया कि मकान में सिर्फ एक मेन गेट और दूसरा कोई अंदर आने या बाहर जाने के लिए दरवाजा या स्थान नहीं है। इसलिए पुलिस पुख्ता हो गई कि वारदात को अंजाम देने वाला घर के अंदर ही छिपा है। पुलिस ने सबसे पहले उसका पता किया जिसने फोन करके हत्या होने की सूचना दी थी। इसके बाद घर में मौजूद सभी लोगों का बेंजाडीन टेस्ट कराया। इसमें दीप तिवारी के हाथों में खून लगा होने की पुष्टि हुई और घर की तलाशी में मिले कपड़ों में भी खून की छींटे मिलीं। इसपर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो बुजुर्ग पिता दीप तिवारी ने बेटा व बहू का कत्ल करने की वारदात कबूल की।

पिता का कबूलनामा : पुलिस के अनुसार बुजुर्ग पिता दीप तिवारी ने बेटे और बहू की हत्या का अपराध स्वीकार कर लिया। उसने बताया है कि बहू और बेटे को दोनों को दौरा पड़ता था। बहु कहती थी कि उसका मरा हुआ भाई मिलने आता है और बेटा भी बहकी बहकी बातें करता था। शादी के बाद से बेटे की कमाई को बहू पूरा खर्च कर देती थी। रोज-रोज के गृह क्लेश से आजिज आ चुका था। इसीलिए उसने रात में पहले बेटे और बाद में बहू को मार डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.