Move to Jagran APP

Kanpur Crime: ककवन के डबल मर्डर और डकैती मामले में बहू पर संदेह, पुलिस ने थाने बुलाकर तीसरी बार की पूछताछ

Kanpur Double Murder ककवन के फत्तेपुर गांव में बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर आठ लाख की डकैती के मामले में अब तक की छानबीन में बहू पुलिस के संदेह के घेरे में है। रविवार को पुलिस ने तीसरी बार बेटे और उसकी पत्नी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया।

By Jagran NewsEdited By: Ashish PandeyPublished: Mon, 16 Jan 2023 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2023 02:57 PM (IST)
फत्तेपुर गांव में बुजुर्ग दंपती की हत्या कर आठ लाख की डकैती के मामले में पुलिस को बहू पर संदेहl

जागरण संवाददाता, कानपुर: ककवन के फत्तेपुर गांव में क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) राजकुमार के बुजुर्ग माता-पिता की हत्या कर आठ लाख की डकैती के मामले में अब तक बदमाशों का सुराग नहीं लग पाया है। अब तक की छानबीन में बहू पुलिस के संदेह के घेरे में है। रविवार को पुलिस ने तीसरी बार राजकुमार और उसकी पत्नी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। वहीं पांच और संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। हालांकि अभी कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं मिला है।

loksabha election banner

फत्तेपुर गांव निवासी 80 वर्षीय छम्मीलाल पत्नी इमरती देवी, छोटे बेटे राजकुमार, बहू सपना और दो बच्चों के साथ रहते थे। बीते गुरुवार की रात राजकुमार रखवाली के लिए खेत गए थे। घर में घुसे बदमाशों ने उनके बुजुर्ग माता-पिता की हत्या करके तीन लाख की नकदी और पांच लाख के जेवर लूट ले गए थे, जबकि बहू सपना और दोनों बच्चों को बंधक बनाया था। बदमाशों के भागने के बाद बहू के शोर मचाने पर ग्रामीण पहुंचे थे। पुलिस ने सपना और उसके ससुर का मोबाइल कब्जे में लिया था। दोनों का काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) निकलवाया गया था। बहू के नंबर की सीडीआर में कन्नौज निवासी एक रिश्तेदार के नंबर पर कई बार बात होना सामने आया था।

एक रिश्तेदार समेत पांच संदिग्धों हिरासत में, हो रही पूछताछ

पुलिस ने रविवार को पांच और संदिग्धों को उठाया, इसमें गांव का भी एक संदिग्ध शामिल है। बुजुर्ग दंपती की हत्या होना और बहू को एक थप्पड़ भी न मारना पुलिस के गले नहीं उतर रहा। बहू के इर्द-गिर्द ही पुलिस के शक की सुई घूम रही है। बेटे और बहू को तीसरी बार पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले गई। देर शाम तक एडीसीपी पश्चिम लखन कुमार यादव उठाए गए लोगों से पूछताछ करते रहे।

27 वर्ष पहले ही हो चुका था बंटवारा

पुलिस की टीमें दोनों भाइयों के बीच संपत्ति विवाद, बंटवारा, रंजिश समेत अन्य बिंदुओं पर पड़ताल कर रही थीं। लेकिन अब तक की जांच में कोई ठोस सुराग पुलिस को नहीं मिला है। दोनों भाइयों के बीच पहले से ही संपत्ति का बंटवारा हो चुका है। 27 वर्ष से बड़ा बेटा राजनारायण परिवार के साथ अलग रह रहा है।

"अभी मामले की जांच जारी है। बेटे-बहू के साथ कई अन्य लोगों से भी पूछताछ चल रही है। सर्विलांस टीम भी साक्ष्य जुटाने का काम कर रही है। जल्द राजफाश किया जाएगा।"

-विजय ढुल, डीसीपी पश्चिम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.