Move to Jagran APP

Coronavirus Positive : तब्लीगी जमात के दो विदेशियों समेत छह सदस्य कोरोना संक्रमित, हैलट के कोविड-19 अस्पताल भेजे गए

शुक्रवार सुबह लखनऊ से रिपोर्ट आने के बाद सीएमओ ने सभी को नारायणा से शिफ्ट करने के दिए आदेश।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 11:19 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 03:11 PM (IST)
Coronavirus Positive : तब्लीगी जमात के दो विदेशियों समेत छह सदस्य कोरोना संक्रमित, हैलट के कोविड-19 अस्पताल भेजे गए
Coronavirus Positive : तब्लीगी जमात के दो विदेशियों समेत छह सदस्य कोरोना संक्रमित, हैलट के कोविड-19 अस्पताल भेजे गए

कानपुर, जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के तब्लीगी जमात से लौटे छह  सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, इनमें से दो अफगानिस्तान के हैं।। शुक्रवार सुबह लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से जांच रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों में खलबली मच गई। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने सभी संक्रमित को नारायणा से हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है। गुरुवार देर शाम ही हैलट व उर्सला में भर्ती 31 जमाती को नारायणा मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। अब शहर में कोरोना संक्रमित की संख्या सात हो गई है। इससे पहले एनआरआइ सिटी में भी अमेरिका से लौटे बुजुर्ग को पाजिटिव पाया गया था।

loksabha election banner

 जिले में कई स्थानों से पकड़े गए थे 31 जमाती

 निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे लोगों की देशभर में खोज शुरू हो गई थी। जिले में मंगलवार और बुधवार को बाबूपुरवा मस्जिद, कैंट के गोलाघाट और सजेती क्षेत्र के बरीपाल गांव की बड़ी मस्जिद से कुल 31 जमाती पुलिस और स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी पकड़ कर लाए गए थे। उन्हें हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल व उर्सला आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। बुधवार को ही हैलट से 22 नमूने और उर्सला से 9 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें सात विदेशी भी थे, जो ईरान, अफगानिस्तान और इंग्लैंड से आए थे। 

18 की रिपोर्ट आई निगेटिव

गुरुवार को लखनऊ से 18 जमाती की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसमें चार विदेशी भी शामिल थे। उनकी रिपोर्ट आने के बाद से सभी को नारायण मेडिकल कॉलेज शिफ्ट कर दिया गया था।

 सुबह नौ लोगों की आई जांच रिपोर्ट

शुक्रवार सुबह लखनऊ के केजीएमयू से 11 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें आठ जमात के लोगों की है, जबकि एक गुरुवार भोर दम तोडऩे वाली महिला की है।

 पांच की जांच रिपोर्ट लंबित

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में अभी पांच संदिग्ध जमाती की जांच रिपोर्ट लंबित है। स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों  का कहना है कि देर शाम तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

ये जमाती निकले कोरोना वायरस संक्रमित

नौसारी गुजरात के 57 वर्षीय मोहम्मद हामिद, दिल्ली का 27 वर्षीय नसीम, 53 वर्षीय इस्लामुद्दीन व 50 वर्षीय रोफ मियां व अफगानिस्तान के महमूद व अब्दुल रहीम।

इनका ये है कहना

लखनऊ के केजीएमयू से सुबह 11 संदिग्ध की जांच रिपोर्ट मिली है। उसमें छह जमाती संक्रमित पाए गए, जबकि पांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हैलट में गुरुवार भोर दम तोडऩे वाली महिला की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

- डॉ अशोक शुक्ला, सीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.