Move to Jagran APP

Kanpur Clash : कानपुर में बवाल का कौन है मास्टर माइंड, पहले भी उपद्रव करा चुका है हयात जफर

Kanpur Parade News कानपुर में नई सड़क पर जुमे की नमाज के बाद बवाल को लेकर पुलिस की जांच में मास्टर माइंड हयात जफर पहले भी शहर में उपद्रव करा चुका है। मकान खाली कराने को लेकर मां-बहन को उकसा कर डीएम कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास कराया था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2022 09:55 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2022 09:55 AM (IST)
Kanpur Clash :  कानपुर में बवाल का कौन है मास्टर माइंड, पहले भी उपद्रव करा चुका है हयात जफर
कानपुर में उप्रदव के पीछे किसका है हाथ।

कानपुर, जागरण संवाददाता। मौलाना मोहम्मद अली (एमएमए) जौहर फैंस एसोसिएशन का अध्यक्ष हयात जफर हाशमी पहले भी शहर के माहौल को खराब करने का काम कर चुका है। पूर्व में कई बाद उसने शहर में उपद्रव कराया है। इतना ही नहीं उसने मकान खाली कराने को लेकर अपनी मां और बहन को उकसा कर जिलाधिकारी कार्यालय भेजा था। जहां दोनों ने मिट्टी का तेल डालकर बेटे के कहने पर आग लगा ली थी। दोनों को गंभीर हालत में एलएलआर अस्पताल लाया गया था। जहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई थी। शुक्रवार को जो बवाल हुआ उसका मास्टर माइंड भी हयात जफर हाशमी बताया जा रहा है।

loksabha election banner

घर पर राशन कोटे की दुकान चलाने वाला हयात जफर हाशमी इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय रहता है। एनआरसी और सीएए बवाल के दौरान भी इसकी सक्रिय भूमिका रही थी। बीते 21 अक्टूबर को हयात जफर हाशमी ने मूलगंज से मेस्टन रोड, शिवाला बाजार, रामनारायण बाजार होते हुए फूलबाग तक जुलूस ए मोहम्मदी निकाला था। उसमें उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

बवाल में पीएफआइ कनेक्शन भी : सूफी खानकाह एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूफी कैसर हसन मजीदी ने कहा कि शुक्रवार को जो बवाल हुआ उसका कहीं न कहीं पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) कनेक्शन है। पीएफआइ के स्थानीय सक्रिय सदस्यों की मदद से इस बवाल को बढ़ाने का काम किया गया है। मामले में सरकार से वह उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.