Move to Jagran APP

Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं ।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 08:45 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 08:45 PM (IST)
Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

1.यूपीएमआरसी के कार्यवाहक एमडी ने टीबीएम मशीन की लांच, अब जल्द ही टनल बनने का काम होगा पूरा

loksabha election banner

कानपुर में मेट्रो का काम जोरों पर है। इतिहास में पहली बार भूमिगत मेट्रो स्टेशन बनाने का काम शुरू हो गया। बड़ा चौराहा पर टीबीएम मशीन लांच हो गई है। सोमवार को यहां टनल (सुरंग) बनाने का काम शुरू हो गया। पूजा अर्चना के बाद यूपीएमआरसी कार्यवाहक एमडी सुशील कुमार ने बटन दबाकर इसकी शुरुआत की। इस मौके मौके पर मेट्रो ने तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।  नाना और तात्या नाम की दो टनल बोरिंग मशीनों से टनल बनाने का काम किया जाना है। नाना मशीन से खुदाई का काम शुरू हो गया है। करीब 15 दिन बाद तात्या मशीन से भी टनल बनाने का काम शुरू हो जाएगा। कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के लगभग 23 किमी. लंबे पहले कॉरिडोर (आईआईटी से नौबस्ता) के अंतर्गत चुन्नीगंज और नयागंज के बीच कार्य किया जा रहा है।

2.महोबा में श्रद्धालुओं से भरा लोडर पलटा, 15 से अधिक घायल

चरखारी के फतेहपुर गांव से श्रद्धालुओं को लेकर जा रहे लोडर का टायर पंचर हो गया। जिसमें लोडर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में करीब 15 लोग घायल हो गए है। ग्रामीणों की सूचना में पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां सभी घायलों का इलाज चल रहा है।

3.साक्षी महाराज ने कहा- उन्नाव में भी आतंकी संगठन का अड्डा, पूरे देश में लगे पीएफआइ पर प्रतिबंध

लखनऊ में जान से मारने की धमकी वाला पत्र मिलने पर उन्नाव के भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि पत्र में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का भी नाम है। आतंकी संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) का अड्डा उन्नाव में भी है। इस संगठन पर पूरे देश में प्रतिबंध लगना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने सबका साथ, सबका विकास पर जो अमल किया है, वह कुछ देश विरोधी ताकतों को रास नहीं आ रहा है। सुनियोजित ढंग से पूरे देश में विरोधी गतिविधियां बढ़ी हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर माहौल बिगाड़ा जा रहा है। सरकार को इस पर कड़े कदम उठाना चाहिए।

4.कानपुर नगर निगम मुख्यालय में आग से अफरा तफरी, एक घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

 नगर निगम दफ्तर में सोमवार की सुबह आग भड़क गई, जिससे अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही अफसर और कर्मचारी भी पहुंच गए और दमकल को बुलाया गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे पहले भी लेखा विभाग, नगर आयुक्त कार्यालय और जनसंपर्क कार्यालय में भी आग लग चुकी है। कानपुर में मोतीझील स्थित नगर निगम मुख्यालय में सोमवार की सुबह करीब 8:30 बजे शॉर्ट सर्किट से स्टोर में आग लग गई। तेज धुआ उठता देखकर परिसर में मौजूद कर्मचारियों ने अफसरों को जानकारी दी। इसके बाद अफसर भी मौके पर पहुंच गए और फायर ब्रिगेड को को बुला लिया। लेखा विभाग से सटे स्टोर में आग देखकर अफरा तफरी मच गई, दमकल आने से पहले आग को लेखा विभाग तक पहुंचने से रोका गया। करीब नौ बजे फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। लेखा विभाग में आग लगने से कई फाइलें जल गई हैं। इसके पहले भी नगर निगम में कई बार आग लग चुकी है। नगर आयुक्त के कार्यालय और जनसंपर्क विभाग में भी आग लगने से काफी नुकसान हुआ था।

5.सूफी खानकाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसन मजीदी को फिर पाकिस्तान से धमकी

सूफी खानकाह एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूफी कौसर हसन मजीदी को  पाकिस्तान से धमकी मिलने का सिलसिला जारी है। एक और वायरल वीडियो में पाकिस्तानी आतंकी नाम लेकर धमकी देता नजर आ रहा है। पिछले दिनों भी उन्हों पाकिस्तान के नंबरों से धमकियां मिल चुकी हैं। इसके बाद से कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है और मुकदमा दर्ज करके जांच भी शुरू की है। सूफी खानकाह एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूफी कौसर हसन मजीदी को पाकिस्तान से धमकियां मिल रही हैं।शनिवार को एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें पाकिस्तानी आतंकी आसिफ अशरफ जलाली ने मजीदी और उनके संगठन का नाम लेकर धमकी दे रहे हैं। अपने यू ट्यूब चैनल पर अपलोड वीडियो अपलोड करते हुए भारत को पाकिस्तान बनाने की धमकी दी है। उसने मजीदी व उनके संगठन के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.