Move to Jagran APP

Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं ।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2022 06:26 PM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2022 06:26 PM (IST)
Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

1.Ganesh Chaturthi 2022: घर-घर विराजे गणपति महाराज, भोर पहर से ही पंडालों में शुरू हुआ स्थापना पूजन

loksabha election banner

विघ्नहर्ता गणपति महाराज का आगमन भक्तों ने विधिवत पूजन अर्चन से किया। शुक्ल महायोग और चित्रा नक्षत्र में बुधवार के विशेष दिन गणपति महाराज को भोर पहर से ही घरों में विराजमान किया जाने लगा।वहीं शहर के प्रमुख पंडालों में 2 वर्ष बाद उत्साह का नजारा देखने को मिला। देर रात तक पंडालों को मनोहारी स्वरूप में सजाया गया तथा भोर पहर भक्तों ने गणपति महाराज का बंधन कर उनको पंडालों में स्थापित किया। शहर के घंटाघर, लाल बंगला, माल रोड, फूल बाग, कल्याणपुर, गुजैनी, पी रोड, चंद्रिका देवी, अशोकनगर, मंधना सहित लगभग तीन हजार पंडालों में इस बार गणपति महोत्सव की छटा देखने को मिल रही है। सूतर खाना स्थित सिद्धिविनायक मंदिर के पास प्राचीन पंडाल में भोर पहर से गणपति महाराज का पूजन अर्चन शुरू हो गया। भगवान की स्थापना कर भक्तों ने विधिवत पूजन किया। विघ्नहर्ता के जयकारों के बीच अशोकनगर, लाल बंगला के पंडालों में गणपति महाराज की थीम आधारित प्रतिमा स्थापित की गई।

2.Kanpur : वर्दी का रौब दिखा सिपाही ने बोतल में लिया पेट्रोल, वीडियो वायरल, नई सड़क हिंसा के बाद लगाई गई थी रोक

नई सड़क हिंसा के बाद सुरक्षा के लिहाज से जहां पेट्रोल पंप पर बोतल व अन्य वस्तुओं में पेट्रोल देने पर सख्त रोक लगा दी गई है। वहीं, एक पर बोतल में ही पेट्रोल लेते एक सिपाही का वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिस पर चर्चा चल रही है कि कर्मचारी के मना करने पर वर्दी का रौब दिखा सिपाही ने पेट्रोल लिया तो एक कर्मचारी ने चोरी छिपे उसका वीडियो बना लिया। दैनिक जागरण इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वर्दी में एक सिपाही पेट्रोल पंप पर खड़ा है और पीले रंग की शर्ट पहले एक कर्मचारी सवा दो लीटर की बोतल में पेट्रोल भर रहा है। सिपाही बार बार इधर उधर देख रहा है। फिर सिपाही बाइक पर बैठ जाता है और कर्मचारी बोतल लेकर उसके पास खड़ा हो जाता है। 30 सेकेंड का ये वीडियो सीटीआइ स्थित एक पेट्रोल पंप का बताया जा है। वीडियो वायरल होने के बाद अब इस पर लोग अपनी टिप्पणी कर रहे हैं। कोई सिपाही की मजबूरी बता रहा तो कोई वर्दी का रौब दिखा पेट्रोल लेने की बात कह रहा।

3.Kanpur Crime : बच्चे का अपहरण कर कुकर्म, फिरौती नहीं मिलने पर गंगा में डुबोकर मार डाल, सीसीटीवी फुटेज से फंसे

कैंट में आरोपितों ने 10 साल के बच्चे को अगवा कर कुकर्म किया उसके बाद उसे गंगा में डुबोकर मार डाला। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपितो ने परिवार से 6 लाख रुपए की फिरौती मांगी। जिसकी जानकारी परिवार ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। फिलहाल अभी पुलिस शव बरामद नहीं कर सकी है। कैंट निवासी पीड़ित पिता ने बताया कि उनका 10 वर्षीय बेटा सोमवार शाम से लापता हो गया था। जिसकी उन्होंने काफी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। मंगलवार को उनके पास एक कॉल आई। जिसने बेटे के एवज में 6 लाख रुपए की फिरौती मांगी। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

4.Kanpur Raid :  गेस्ट हाउस संचालक के दो ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे, उपायुक्त उद्योग से बताया जा रहा लिंक

आयकर विभाग ने बुधवार सुबह पनकी गंगागंज में गेस्ट हाउस संचालक व प्रापर्टी कारोबारी राजू चौहान और रावतपुर के प्रापर्टी कारोबारी देशराज के अलग-अलग ठिकानों पर छापे मारे। आयकर अधिकारियों के मुताबिक कुछ माह पहले विश्वकर्मा श्रम योजना के तहत गलत तरीके से किए गए भुगतान के मामले में उद्योग विभाग के उपायुक्त राजेश सिंह यादव के यहां डाले गए छापों से यह लिंक मिला है। राजेश सिंह यादव डाले गए छापों से ही यह लिंक निकला है। दोनों के राजेश सिंह यादव से नकद व बैंक ट्रांजेक्शन मिले हैं। बुधवार सुबह आयकर विभाग की लखनऊ की टीम ने पूरे प्रदेश में करीब 15 स्थानों पर छापे मारे। इसमें कानपुर में गेस्ट हाउस संचालक व प्रापर्टी डीलर राजू चौहान के पनकी गंगागंज और कपिली स्थित गेस्ट हाउस पर छापे मारे वहीं कपिली में ही देशराज का फार्म हाउस है। साथ ही रावतपुर में उनका आवास है। आयकर विभाग की टीम ने इन सभी स्थानों पर कार्रवाई की है।

5.डीएम, एसपी ने Banda जेल में किया औचक निरीक्षण, Mukhtar Ansari की बैरक खंगाली, तलाशी अभियान चलाया

पूर्वांचल का माफिया मुख्तार अंसारी मंडल कारागार में बंद है। डीएम अनुराग पटेल व एसपी अभिनंदन ने बुधवार दोपहर जेल का औचक निरीक्षण किया। मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक विजय सिंह, पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति की बैरक खंगाली गई। हर जगह तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति देखी गई। डीएम अनुराग पटेल ने बताया कि रुटीन निरीक्षण था। हर माह  जेलका निरीक्षण किया जाता है। बाढ़ व अन्य कार्यों के चलते इस बार निरीक्षण नहीं हो सका था। आज माह की अंतिम तारीख थी, इसलिए निरीक्षण किया गया है। जेल में बंद मुख्तार अंसारी व दो अन्य पूर्व विधायकों की बैरक की तलाशी ली गई है। बंदियों के उपचार की व्यवस्था का जायजा लिया गया। जेल में कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.