Move to Jagran APP

कानपुर से खजुराहो तक दौड़ लगाएंगे धावक, 20 घंटे में सफर तय करने का है लक्ष्य

इंटर स्टेट रिले में 22 जनवरी को कानपुर के आठ एथलीट ने कानपुर से खजुराहो मध्यप्रदेश तक 230 किमी का सफर बीस घंटे में दौड़कर तय करने का लक्ष्य रखा है। इसमें साइकिलिंग करने वाले भी प्रतिभाग करेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:55 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:55 AM (IST)
कानपुर से खजुराहो तक दौड़ लगाएंगे धावक, 20 घंटे में सफर तय करने का है लक्ष्य
रनर्स ग्रुप के एथलीट देंगे मैराथन स्पोर्ट्स को बढ़ावा।

कानपुर, जेएनएन। मैराथन स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने को लेकर कानपुर रनर्स ग्रुप के आठ एथलीट कानपुर से मध्यप्रदेश के खजुराहो तक दौड़ेंगे। 22 जनवरी को एथलीटों का ग्रुप 230 किमी की इंटर स्टेट रिले रन को 20 से 24 घंटे में पूरा करने के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जो चेन सिस्टम में होगी। इसमें अल्ट्रा रनर्स के साथ एथलीट, पेशेवर धावक और साइकिलिंग करने वाले भी हिस्सा लेंगे।

loksabha election banner

कानपुर रनर्स ग्रुप के प्रमुख शिवम श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में फिटनेस के लिए लोगों को जागरूक करने, स्पोट्र्स मैराथन व लंबी दूरी की दौड़ को प्रोत्साहित करने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसमें चेन सिस्टम यानी हर एक एथलीट को एक बार में पांच किमी दौडऩा होगा। इस तरीके से ग्रुप के सभी सदस्य मिलकर उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश की दूरी सबसे कम समय में पूरी करने का प्रयास करेंगे।

ये धावक करेंगे प्रतिभाग

धनंजय सिंह, सक्षम मौर्य, यश मिश्रा, शिवा सिंह, शिवम श्रीवास्तव, अल्तमश जुनैद, श्रेयांश यादव व आदित्य दुबे के साथ स्टैंड बाय एंड सपोर्टिंग रनर्स के रूप में प्रत्यूष एडवर्ड ओस्टा, अरबाज सैय्यद, यश कुशवाहा और तन्मय सविता।

ये होगा रूट

इंटर स्टेट रिले की शुरुआत कानपुर के साकेतनगर से होगी। इसके बाद नौबस्ता चौराहा से घाटमपुर, हमीरपुर, महोबा होते हुए खजुराहो पहुंचेंगे।

निश्शुल्क ट्रेनिंग देते कानपुर रनर्स के सदस्य

शहर में ग्रुप के सदस्य एथलीट, साइकिलिंग और अल्ट्रा मैराथन की निश्शुल्क ट्रेनिंग देते हैं। वे सप्ताह के पांच दिन मैराथन स्पोर्ट्स की बारीकियों से युवाओं को परिचित कराते हैं। वर्तमान में 50 से अधिक धावक उनके ग्रुप से जुड़कर मंच की ओर अग्रसर हैं। धावकों का यह ग्रुप कई छोटी, लंबी और मैराथन स्पर्धाओं में जीत हासिल कर चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.