Move to Jagran APP

कानपुर में जनता को सबसे बड़ी समस्या से जल्द मिलेगी निजात, वाहन सवाराें की तकलीफ होगी दूर

गोल चौराहा से रामादेवी चौराहा तक 10 किमी की जीटी रोड में 156 गड्ढे हैं। जबकि यह रोड शहर को कानपुर-प्रयागराज और कानपुर-अलीगढ़ हाईवे से जोड़ती है। इसमें हर रोज एक लाख वाहन आवाजाही करते हैं। इसको लेकर गड्ढे होने की वजह से वाहन रफ्तार नहीं भर पा रहे थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 03:38 PM (IST)
कानपुर में सड़काें बदहाल स्थिति को दर्शाती प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। जीटी रोड पर कोकाकोला क्रासिंग से जरीब चौकी के बीच बहुत गड्ढे हैं। वाहन सवारों को हो रही समस्या को लेकर 18 सितंबर के अंक में दैनिक जागरण ने प्रमुखता से मुद्दे को उठाया था। सोमवार देर रात यहां सड़क बनने का काम शुरू हो गया है। अब जल्द ही वाहन सवार जीटी रोड में फर्राटा भर सकेंगे। बारिश नहीं हुई तो सप्ताह भर में पूरा जीटी रोड गड्ढामुक्त हो जाएगा।

loksabha election banner

गोल चौराहा से रामादेवी चौराहा तक 10 किमी की जीटी रोड में 156 गड्ढे हैं। जबकि यह रोड शहर को कानपुर-प्रयागराज और कानपुर-अलीगढ़ हाईवे से जोड़ती है। इसमें हर रोज एक लाख वाहन आवाजाही करते हैं। इसको लेकर गड्ढे होने की वजह से वाहन रफ्तार नहीं भर पा रहे थे, स्थिति यह थी कि वाहन सवार निकलने से भी कतराते हैं। दैनिक जागरण ने वाहन सवारों हो रही परेशानी की समस्या को उठाया तो पीडब्ल्यूडी एनएच के अभियंता हरकत में आये। उन्होंने सोमवार देर रात से काम शुरू करा दिया है। यह काम अलग-अलग चार हिस्सों में होना है। पहला हिस्सा कोकाकोला चौराहा से गुमटी क्रासिंग के आगे तक होगा। अधिशासी अभियंता एसपी ओझा ने बताया कि 1.70 करोड़ रुपये से 2.30 किमी का नवीनीकरण (खराब सड़क के ऊपर डामर की एक परत बिछाना) किया जाएगा। इसके लिए जगदंबा इंटरप्राइजेज को टेंडर हुआ है। उन्होंने बताया कि बाकी सड़क में पैचवर्क (सड़क में हुये गड्ढों में डस्ट और गिट्टी भरकर उसके ऊपर डामर बिछाना) कराया जाएगा। यह काम सात दिन में खत्म करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.