कानपुर,जागरण संवाददाता। एक माह से अधिक समय बीतने के बावजूद टैक्सी लिंक (टर्मिनल बिल्डिंग से रनवे को जोड़ने का रास्ता) के लिए एमओयू (मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग) नहीं हो पा रहा था। बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर सहमति बन गई। इसके बाद टर्मिनल बिल्डिंग को एयरपोर्ट से जोड़ने का काम जल्द शुरू हो सकेगा।

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त इलेक्ट्रिक और अन्य उपयोगी वस्तुएं जैसे कन्वेयर बेल्ट, स्क्रीनिंग मशीन इत्यादि पहले से ही मंगवा लिए जाएं ताकि उन्हें इंस्टाल करने में समय न लगे। टर्मिनल बिल्डिंग का सिविल वर्क जैसे-जैसे पूरा होता जाए, इंस्टालेशन का काम भी तेजी से शुरू कराया जाए।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सड़क निर्माण में जो भूमि शेष रह गई है, उसका अधिग्रहण जल्द पूरा किया जाए। केस्को के अधिशासी अभियंता को जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि भूमिगत केबल का काम जल्द से जल्द पूरा करें। इसके साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को भी जल्द ड्रेनेज कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में ग्रुप कैप्टन मोहित चतुर्वेदी, विंग कमांडर केएस सचान, अपर नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी, मुकेश चंद्र उपाध्याय, बी पांडेय, जीएम सिविल एके सिंह, केएस राजपूत, सुरेश यादव, हरेंद्र सिंह, सुमंत कुमार उपस्थित रहे।

Edited By: Abhishek Verma