Move to Jagran APP

एक मुलाकात में दिल जीतने वाला सुरेंद्र दास तो रुलाकर चला गया

क्या गुजर रही होगी उस मां पर जिसने 31 साल अपनी ममता की छांव में दुआओं में बेटे के उज्जवल भविष्य और लंबी उम्र के लिए छठ मैया के व्रत रखें होंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 04:34 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 05:15 PM (IST)
एक मुलाकात में दिल जीतने वाला सुरेंद्र दास तो रुलाकर चला गया

कानपुर (जेएनएन)। देश की शीर्ष परीक्षा पास करने के बाद पुलिस महकमे में बड़ा ओहदा पाने वाले 31 वर्ष के सुरेंद्र दास की मां पर क्या गुजर रही होगी। अपनी पसंद से विवाह करने वाले सुरेंद्र दास की बीते 40 दिन से उस मां से बात नहीं हुई थी, जिस बच्चे को उसने नौ महीने अपनी कोख में रखा था।

loksabha election banner

क्या गुजर रही होगी उस मां पर जिसने 31 साल अपनी ममता की छांव में दुआओं में बेटे के उज्जवल भविष्य और लंबी उम्र के लिए छठ मैया के व्रत रखें होंगे। क्या गुजर रही होगी पत्नी के दिल पर जिसने करवा चौथ पर लंबी उम्र की दुआ की थी। चंद महीने साथ गुजरने के चलते शादी का मतलब भी नहीं समझ पाई थी।

एक मुलाकात में सबका दिल जीत लेने वाला किसी का बेटा, भाई, पति, दोस्त आईपीएस सुरेंद्र दास सबको छोड़ कर चला गया। उनके साथ ऐसा क्या हो रहा था कि उन्होंने यह कदम उठाया, इसका जवाब किसी के पास नहीं। उन्होंने बुधवार तड़के सुसाइड नोट लिखकर सल्फास खा ली। जिसने भी सुना स्तब्ध रह गया।

इसके बाद तो जीवन के लिए दुआ होने लगी। मां, भाई, पत्नी और 2014 बैच के 14 आईपीएस साथी अस्तपाल के बाहर उनके इलाज और जल्दी स्वास्थ्य होने हर कोशिश में जुटे थे। हर सुनने व जानने वाला दुआ कर रहा था, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। उनकी मौत की सूचना प्रसारित होते ही परिवार, महकमे के साथी तथा जिसने भी इस नौजवान अफसर के विषय मे पढ़ा सुना शोक में डूब गया।

एसपी के निधन पर परिवार बेहाल

एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास की मौत की खबर सुनकर उनकी मां इंदु देवी बेसुध हो गईं। पत्नी रवीना के साथ भाई नरेंद्र व परिवार के अन्य लोगों की भी बुरा हाल है। सूचना पर जिला पुलिस व प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ ही उनके बैच के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे।

एडीजी और एसएसपी ने परिवार को सांत्वना

एसपी पूर्वी के निधन पर पुलिस महकमे में भी शोक की लहर दौड़ गई। एडीजी अविनाश चंद्र, एसएसपी अनंत देव समेत तमाम अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी। एडीजी ने कहा कि डाक्टरों ने काफी प्रयास किया लेकिन सुरेंद्र को बचाया नहीं जा सका।

लखनऊ में आईपीएस अफसर सुरेंद्र दास का परिवार कल्ली पश्चिम में रहता है। यहां पर उनकी मां के साथ भाई रहते हैं। मूलरूप से वह बलिया के रहने वाले थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.