Move to Jagran APP

निलंबन से तनावग्रस्त दारोगा ने कानपुर आउटर पुलिस लाइन में जहरीला पदार्थ खाया, आइसीयू में भर्ती

मूलरूप से जालौन जनपद के उरई एट के रहने वाले दारोगा को 14 सितंबर को निलंबित किया गया था। दो माह से तनाव में चल रहे दारोगा ने जहरीला पदार्थ खा लिया और हालत गंभीर होने पर सहकर्मियों ने पहले एलएलआर और रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 11 Nov 2022 11:57 AM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 11:57 AM (IST)
निलंबन से तनावग्रस्त दारोगा ने कानपुर आउटर पुलिस लाइन में जहरीला पदार्थ खाया, आइसीयू में भर्ती
कानपुर आउटर पुलिस लाइन में दारोगा ने जहरीला पदार्थ खाया।

कानपुर, जागरण संवाददाता। करीब दो माह पूर्व निलंबन की कार्रवाई से तनाव में चल रहे दारोगा ने आउटर पुलिस लाइन में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर साथी पुलिसकर्मी ने उन्हें एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया और आलाधिकारियों के साथ स्वजन को सूचना दी। हालत गंभीर होने पर रीजेंसी अस्पताल में आइसीयू में रखा गया है।

loksabha election banner

मूलरूप से जालौन जनपद के उरई ऐंट निवासी अनूप कुमार सिंह 2015 बैच के दारोगा हैं। परिवार में पिता शत्रुघ्न सिंह, पत्नी पूनम, दो साल का बेटा अयांश और भाई दीपक हैं। अनूप बिधनू थाने में तैनात थे और रावतपुर थानाक्षेत्र के केशवपुरम में किराये पर कमरा लेकर रह रहे थे। नौ सितंबर को उन्होंने कठेरुआ गांव में वाहन धुलाई सेंटर के संचालक महेंद्र कुशवाहा और उनके नाबालिग बेटों को वसूली न देने पर पीटा था।

इस मामले में एसपी आउटर तेजस्वरूप सिंह ने 14 सितंबर को दारोगा अनूप कुमार सिंह, सौरभ व सिपाही प्रवीण को निलंबित कर दिया था। इसके बाद से अनूप काफी परेशान थे। गुरुवार शाम करीब छह बजे उन्होंने आउटर पुलिस लाइन में जहरीला पदार्थ खा लिया।

14 ए की चल रही है कार्रवाई : अनूप कुमार के खिलाफ 14 ए की कार्रवाई चल रही है, यह एक विभागीय कार्रवाई दण्ड है, जिसमें बर्खास्तगी तक हो सकती है। साथी पुलिसकर्मियों का कहना है कि इससे परेशान होकर ही अनूप ने ऐसा कदम उठाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.