कानपुर, जेएनएन। विशाखापत्तनम में होने वाली इंडियन सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता के लिए शहर के मनीष मिश्रा व सारिका गुप्ता का चयन हुआ है। हाल में संपन्न हुए सिविल सर्विसेज के प्रदेशस्तरीय ट्रायल में मनीष मिश्रा ने सर्वाधिक 520 किग्रा का वजन उठाकर छाप छोड़ी। वहीं, महिला वर्ग से पावर लिफ्टर सारिका ने टीम में जगह हासिल की। चयनित खिलाड़ी सितंबर के अंत में होने वाली इंडियन सिविल सर्विसेज की राष्ट्रीय प्रतियोगिता प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करेंगे।

पिछले दिनों ग्रीनपार्क में संपन्न हुए सिविल सर्विसेज के मंडल स्तरीय ट्रायल में मनीष व सारिका ने बेहतर प्रदर्शन किया था। इसके आधार पर उनका चयन लखनऊ में हुए प्रदेशस्तरीय ट्रायल में हुआ। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुए पावर लिफ्टिंग के ट्रायल में मनीष ने धमाकेदार प्रदर्शन कर कुल 520 किग्रा का वजन उठाकर राष्ट्रीय टीम में चयन पक्का किया। रामबाग निवासी मनीष इससे पहले कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हुनर का परिचय दे चुके हैं। वहीं, किदवई नगर निवासी सारिका गुप्ता ने भी महिला वर्ग में जोरदार प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाई। राष्ट्रीय टीम के ट्रायल में कुल नौ खिलाड़ियों का चयन हुआ। इसमें सात खिलाड़ी पुरुष वर्ग व दो खिलाड़ी महिला वर्ग से चयनित हुए। मनीष ने बेहतर प्रदर्शन का श्रेय सेवायोजन के असिस्टेंट डायरेक्टर एसपी द्विवेदी व उप्र पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव राहुल शुक्ला को दिया। मनीष व सारिका के चयन पर शहर के खिलाड़ियों ने खुशी जाहिर की।

खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने में मनीष दे चुके अहम योगदान :  शहर के खिलाड़ियों को निश्शुल्क प्रशिक्षित करने में शहर के पावर लिफ्टर मनीष मिश्रा सचिव राहुल शुक्ला के सहयोग से कई खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर रहे हैं। बतौर सेवायोजन कार्यालय में कार्यरत मनीष ने कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतर कर शहर व सेवायोजन कार्यालय का नाम रोशन कर चुके हैं।

Edited By: Shaswat Gupta