कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन में 70 दिन बाद सोमवार को पहली स्पेशल ट्रेन गोमती एक्सप्रेस 7:25 बजे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को डेढ़ घंटे पहले प्रवेश दिया गया और थर्मल स्क्रीनिंग के साथ सामान सैनिटाइज कराने के बाद ट्रेन में सवार हो सके। करीब 20 मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

अनलॉक-1 के तहत प्रथम चरण में दो सौ यात्री ट्रेनों के संचालन में 56 ट्रेनों को कानपुर में भी ठहराव दिया गया है। सोमवार को पहले दिन सुबह स्पेशल गोमती एक्सप्रेस का ठहराव था और कई यात्री सुबह 5 बजे से ही स्टेशन के बाहर सिटी साइड और कैंट साइड पहुंच गए थे। ट्रेन आने से डेढ़ घंटा पहले उनका प्रवेश शुरू कराया गया। पोर्टिको में रेलवे की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग करके यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर सात पर भेजा। इसके बाद चेकिंग स्टाफ ने कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को प्लेटफार्म में प्रवेश दिया। प्लेटफार्म पर यात्रियों के सामान को सैनिटाइज किया गया।

सिटी साइड में स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय ने टीम के साथ यात्रियों का स्वागत कर मंगल यात्रा की शुभकामनाएं दीं। 7:25 बजे स्पेशल गोमती एक्सप्रेस लखनऊ से सेंट्रल स्टेशन आई तो 38 यात्री उतरे। इन यात्रियों की जांच के बाद घंटाघर की ओर से सुरंग के रास्ते बाहर भेजा गया। वहीं 338 यात्री कानपुर से ट्रेन में सवार होकर दिल्ली रवाना हुए। इस दौरान आरपीएफ और जीआरपी मौजूद रहा।

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस