कानपुर, जागरण संवाददाता। शहर में पांच साल बाद टेस्ट मैच होने से शहर को कई श्रेणियों में लाभ पहुंचा है। एक अनुमान के मुताबिक लगभग 200 करोड़ रुपये का व्यापार होटल, वेंडर और कई विभागों को हुआ, जो इस मैच के आयोजन में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के वेन्यू डायरेक्टर डा. संजय कपूर ने बताया, यह टेस्ट हर किसी के लिए बेहतर साबित हुआ। कोरोना के चलते लंबे समय व्यापार के क्षेत्र में लोगों को विशेष लाभ नहीं मिल पा रहा था। खासतौर पर होटल व्यापार पूरी तरह से ठंडा पड़ा था। टेस्ट मैच के दौरान अकेले होटल बिजनेस को 40 करोड़ तक का लाभ पहुंचा है। यूपीसीए ने खिलाडिय़ों के अलावा प्रसारण टीम, यूपीसीए व बीसीसीआइ के पदाधिकारियों के लिए शहर के अलग-अलग होटलों में व्यवस्था कराई थी। वहीं, मैच के दौरान देशभर से क्रिकेट प्रेमी आए, जिन्होंने अपने स्तर के होटलों का सहारा लिया। होटल के साथ, वेंडर, ट्रांसपोर्ट, खानपान व टिकट की बिक्री सहित अन्य प्रकार के व्यवसाय वालों को लाभ पहुंचा। 

बोले जिम्मेदार: मैच के दौरान शहर के ज्यादातर होटल को लाभ पहुंचा है। होटल व्यवसाय लंबे समय के बाद चरम पर दिखा। टेस्ट मैच व्यवसायियों के लिए बेहतर समय लेकर आया। - राजकुमार भगतानी, महामंत्री कानपुर होटल, रेस्टोरेंट, गेस्ट हाउस एंड स्वीट्स एसोसिएशन

Edited By: Shaswat Gupta