कानपुर, जागरण संवाददाता। मशहूर अभिनेता अजय देवगन अभिनित फिल्म रेड का सीन कानपुर में फिर रिपीट होता उस समय नजर आया जब इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर सीबीआइसी की टीम का छापा पड़ा। फिल्म की सीन तरह यहां भी सीबीआइसी अधिकारी दीवारों को ठोककर कैश तलाशते रहे। दो दिन की रेड में पांच सौ नोट की गड्डी में 150 करोड़ रुपये समेत जेवर भी बरामद किए गए। शुक्रवार की रात 47 बक्सों में नोटो की गड्डियां भरकर रिजर्व बैंक भेजी गईं।

छापे के दौरान इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर के अंदर जीएसटी इंटेलीजेंस की अधिकारी ने दीवारों को ठोंककर देखा था तो वहां खाली जगह मिली थी। उससे भी नकदी बरामद हुई। भूतल और प्रथम तल में भी नकदी मिली, अलमारियां नोटों की गड्डी से ठसाठस भरी थीं। वहीं आसपास मौजूद पड़ोसियों की बात पर भरोसा करें तो शुक्रवार को मोहल्ला छिपट्टी में इत्र कारोबारी के आवास के अंदर टीम घुसी थी। इसके थोड़ी देर बाद ही घर के अंदर से तोडफ़ोड़ की आवाजों ने लोगों को चौंका दिया। लग रहा था कि अंदर अफसर घर की दीवार, फर्श में लगे टायल्स और आलमारियों को तोड़ रहे हैं। टीम ने सबसे पहले बाथरूम के टायल्स को उखाड़ा।

खराब नोटों की वजह से गिनती में देरी

छापे के दौरान नोटों की गिनती में देरी हुई। गुरुवार को चार मशीनें मंगाने के बाद शुक्रवार को तीन और मशीनें मंगाई गईं। अधिकारियों के मुताबिक, नोट गिनने वाली मशीन खराब और जाली नोटों को बाहर फेंक देती है। इसलिए सही सौ नोटों की गड्डियां बनाने में देर लगी।

Edited By: Abhishek Agnihotri