Move to Jagran APP

शाम को ही डॉक्टर के बंगले में घुस गया था लुटेरा, आठ घंटे घर के अंदर रहा Kanpur News

एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में शाम पौने छह बजे दीवार फांदकर घर के अंदर घुसता दिखा युवक।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 02:18 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 09:50 AM (IST)
शाम को ही डॉक्टर के बंगले में घुस गया था लुटेरा, आठ घंटे घर के अंदर रहा Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। विष्णुपुरी में यूपीसीए निदेशक एसके अग्र्रवाल की बेटी और डॉक्टर अनुराग की पत्नी अनीता मित्तल पर कातिलाना हमला कर लूटपाट करने वाला बदमाश तकरीबन आठ घंटे तक बंगले में रहा। वह शाम तकरीबन पौने छह बजे टॉयलेट का दरवाजा तोड़कर दाखिल हुआ था। वारदात को अंजाम देने के बाद वह देर रात 1:38 बजे निकला। मंगलवार को कालोनी में लगे एक कैमरे से पुलिस को उसकी फुटेज मिली।

loksabha election banner

विष्णुपुरी की एकता पथ सोसायटी निवासी अनीता मित्तल के बंगले में घुसकर शनिवार रात लुटेरे ने उन पर कातिलाना हमला किया था और अटैची में रखे लाखों के जेवर, नकदी से भरी रैक व सीसीटीवी कैमरे का मॉनीटर रखकर अनीता की कार से ही फरार हो गया था। पुलिस ने सोसायटी में लगे आठ कैमरों की पिछले 15 दिन की फुटेज निकलवाई। इसमें से एक कैमरे में वारदात वाली शाम लुटेरा अनीता के बंगले में घुसते दिख रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि लुटेरा करीब पौने छह बजे दीवार फांदकर अंदर दाखिल हुआ। आते ही उसने टॉयलेट वाला दरवाजा नीचे से तोड़ा और दाखिल होकर पीछे वाले कमरे की ओर गया। उसके अंदर जाने के 15 मिनट बाद ही माली आ गया था।

इस पर लुटेरा बाहर नहीं निकला। फिर 10 मिनट बाद ही अनीता भी लौट आईं। ऐसे में वह बंगले में ही कहीं छिप गया और मौका पाकर देर रात डेढ़ बजे वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। सीओ स्वरूपनगर अजीत सिंह चौहान ने बताया कि फुटेज के मुताबिक घटना वाली शाम टोपी लगाए युवक बंगले में घुसा, लेकिन वह कहां से आया और वारदात के बाद कहां गया। इसका पता लगाया जा रहा है।

लुटेरे की आहट भांप नहीं पाईं अनीता

सहेली के यहां से लौटकर अनीता ने मेन गेट के बाहर ही कार खड़ी कर दी। माली से बात की और फिर गैलरी वाले दरवाजे का ताला खोलकर वह अंदर आकर दैनिक कामकाज में जुट गईं। टीवी भी देखा और रात नौ बजे सो गईं। इस बीच वह घर में छिपे लुटेरे की आहट नहीं भांप पाईं।

पीछे वाले लॉन की ओर छिपा शातिर

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बंगले में आगे वाला ड्राइंग रूम बंद रहता है। संभवत: लुटेरा पीछे वाले लॉन की ओर छिपा था। उसे कोई देख न ले, इसलिए उसने अपनी शर्ट उतार दी और आहट न मिले, इसलिए जूते मोजे भी उतार दिए। अनीता के सोने के बाद उसने नंगे पैर चलकर पूरे घर में अलमारियां देखीं। माना जा रहा है कि जब कुछ नहीं मिला तो उसने सोती हुई अनीता पर हमला कर उन्हें जगाया और जेवर व नकदी के बारे में पूछताछ की।

अनीता के बेहोश होने पर निकाली रैक

पुलिस का मानना है कि लुटेरे ने अनीता का कमरा सबसे बाद में चेक किया। पहले उसने आगे वाले और ऊपर वाले कमरे में जेवर नकदी देखी। कपड़े व अन्य सामान देख अलमारी बंदकर लौट आया। अनीता की अलमारी में रैक को जब वह खोल नहीं पाया तभी उसने हमला किया और गला कसकर जान से मारने की कोशिश की। अनीता के बेहोश होने पर शातिर ने अलमारी की पूरी रैक ही निकालकर अटैची में रख ली।

प्रोफेशनल है शातिर, बचने के लिए ली कार

लुटेरा बेहद प्रोफेशनल था। उसने बचने के लिए ही अनीता की कार ली। उसी में अटैची रखकर ले गया। वारदात के बाद उन रास्तों से नहीं गया, जहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उसने अपना और अनीता का मोबाइल भी स्विच ऑफ कर रखा था।

पुराने तीन ड्राइवरों व चार नौकरों से पूछताछ

डॉक्टर के यहां पूर्व में नौकरी कर चुके तीन ड्राइवरों व चार नौकरों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। वे सभी डॉक्टर अनुराग की हत्या के बाद भी कुछ समय तक नौकरी पर रहे थे। बीच-बीच में एक कर्मचारी कार साफ करने के बहाने भी आता था। पकड़े जाने के बाद कोहना निवासी ड्राइवर के परिवारवालों ने उसे छोडऩे की गुहार भी लगाई है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.