कानपुर, जेएनएन। आइआइटी कानपुर में शिक्षक दिवस के उपलक्ष में आयोजित सम्मान समारोह में प्रोफेसर सत्यकी राय को फैकल्टी अवार्ड से नवाजा गया। वहीं शिक्षा, शोध और तकनीक के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले आइआइटी के शिक्षकों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान समारोह संस्थान के सभागार में हुआ।

1989 बैच फैकल्टी अवार्ड मानविकी और समाज विज्ञान के प्रो. सत्यकी राय को मिला। वहीं विशिष्ट शिक्षक पुरस्कार से मैथमेटिक्स एंड स्टेटिस्टिक्स के प्रो. प्रराशर मोहंती और फिजिक्स के प्रो. वाईएन मोहपात्रा को नवाजा गया। शिक्षण में उत्कृष्टता का अवार्ड उप निदेशक प्रो. एस गणेश, एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के प्रो. सीएसए उपाध्याय, सिविल इंजीनियरिंग के प्रो. एस मुखोपाध्याय, सिविल इंजीनियरिंग के प्रो. समित राय चौधरी, केमिकल इंजीनियरिंग के प्रो. सिद्धार्थ पांडा, केमिस्ट्री के प्रो. शंकर प्रसाद रत व प्रो. आनंद सिंह, कंप्यूटर साइंस के प्रो. पीयूष राय, इकोनामिक्स के प्रो. विमल कुमार, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के प्रो. आलोक कुमार दत्ता को मिला। इसी अवार्ड से प्रो. एमजे अख्तर, प्रो. अनिमेश मंडल, प्रो. सत्यकी राय, प्रो. मुनमुन झा, प्रो. अविजीत खानरा, प्रो. ए चटर्जी, प्रो. पीएच घोषदासतिदर, प्रो. दीपक मजूमदार, प्रो. एस घोराई, प्रो. पराशर मोहंती, प्रो. हर्षवर्धन वानरे, प्रो. आनंद कुमार झा को भी सम्मानित किया गया। निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने सभी को शुभकामनाएं दी।

शिक्षकों का सम्मान : रोटरी क्लब आफ न्यू कानपुर के पदाधिकारियों ने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले 18 शिक्षकों को सम्मानित किया। क्लब की ओर से शिक्षक दिवस की थीम पर हुए कार्यक्रम में पदाधिकारियों ने शिक्षकों को क्लब द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी। मुख्य अतिथि नवीन मोहिनी निगम ने सभी को नई शिक्षा नीति के विषय में बताया। इनरव्हील क्लब आफ कानपुर इस्ट की पदाधिकारियों ने शास्त्री नगर स्थित संकल्प स्कूल के शिक्षकों को पुरस्कृत किया। रोटरी क्लब आफ कानपुर मेट्रो के पदाधिकारियों ने सिविल लाइंस स्थित एमजी गर्ल्स इंटर कालेज में 21 शिक्षकों को नेशनल बिल्डर अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

Edited By: Abhishek Agnihotri