Move to Jagran APP

भाई के साथ मिलकर प्रेमी ने दी थी पत्नी को खौफनाक मौत, कपड़ों में छिपा मिला हत्या का राज

दिल्ली से लौटते समय भुडिया गांव के सामने कर हत्या कर दी थी।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 06:00 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:00 PM (IST)
भाई के साथ मिलकर प्रेमी ने दी थी पत्नी को खौफनाक मौत, कपड़ों में छिपा मिला हत्या का राज

कानपुर, जेएनएन। चार माह पहले जिस युवती से प्रेम करने के बाद सात फेरे लिए थे, उसकी ऊंची जाति का होना मोहब्बत पर भारी पड़ गया। प्रेमी ने ही अपने भाई के साथ मिलकर पत्नी को खौफनाक मौत दे दी। पुलिस के लिए घटना का खुलासा अंधेरे में तीर चलाने जैसा था लेकिन मृतका के कपड़ों में हत्या का राज छिपा मिल गया। आखिर पुलिस ने हत्यारोपित पति और उसके भाई को दबोचा तो दिल दहला देने वाला हत्या का मंजर सामने आ गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने गुनाह कुबूल कर लिया।

loksabha election banner

ननिहाल में मामा के पास रहती थी युवती

कानपुर के फीलखाना थानाक्षेत्र के बिरहाना रोड, 27/75 ब्लॉक निवासी नीलम के पिता रमेश व मां जानकी की मौत करीब 17 वर्ष पूर्व बीमारी के कारण हो गई थी। नीलम का कोई भाई व बहन नहीं है। इकलौती होने पर वह कन्नौज में अपने ननिहाल में मामा रामू के साथ बचपन से रहती थी। घर के पास एक फैक्ट्री में ठठिया थाना क्षेत्र के पैथाना गांव निवासी विजय प्रताप ङ्क्षसह उर्फ शोभित नौकरी करता था और रावतपुर में किराए के मकान में रहता था। नौकरी के दौरान नीलम के उससे प्रेम संबंध हो गए। अगस्त में दोनों घर से दिल्ली गए जहां प्रेम विवाह किया, चार माह तक वहीं रहे।

ऊंची जाति के चलते खटकने लगी प्रेमिका

मगर कुछ दिन बाद नीलम का ऊंची जाति का होना विजय को खटकने लगा। नीलम से पीछा छुड़ाने को आरोपित ने अपने छोटे भाई सुमित के साथ उसके कत्ल की साजिश रची। पुलिस हिरासत में उसने बताया कि 11 दिसंबर को दोनों दिल्ली से बस द्वारा कन्नौज आए। आधी रात को बाइक से सुमित दोनों को लेने पहुंच गया। वापस आते समय ईशन नदी पुल के नीचे भुडिया गांव के सामने बाइक रोकी और दुपट्टे से गला दबा दिया। शव को ठिकाने लगाते समय कुछ हाथ-पैर चले तो ईंट से चेहरा कुचल दिया। इसके बाद चेहरे को तेजाब से जला दिया। तिर्वा कोतवाली प्रभारी टीपी वर्मा ने बताया कि जांच पूरी हो गई। साक्ष्य मिल गए।

नीलम को हो गया था हत्या का आभास

नीलम को शायद अपनी हत्या होने का आभास पहले ही हो गया था। मगर उसने भी अपने हत्यारे को सलाखों के पीछे पहुंचाने की प्लानिंग पहले ही कर ली थी। दिल्ली से आने के दौरान नीलम ने कागज की पर्ची पर प्रेमी का मोबाइल नंबर लिख कर सलवार में छिपा लिया था। पोस्टमार्टम हाउस में कर्मचारियों को वह पर्ची मिल गई और पुलिस ने हत्यारोपितों को धर दबोचा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.