चित्रकूट, जेएनएन। राजापुर थाना क्षेत्र के गांव सरधुआ में शनिवार की दोपहर महिला की हत्या ने ग्रामीणों को झकझोर दिया, वहीं दो मासूमों के सिर से मां का आंचल छिन गया। हैवान बने पति ने पत्नी को कुएं में धकेल कर मार डाला। पुलिस ने आरोपित पति को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मायके पक्ष की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की बात कही है।

कुएं में भाभी को देखकर चीख पड़ी ननद

राजापुर थानाक्षेत्र की सरधुआ ग्राम पंचायत के खटकाना मोहल्ला निवासी अखिलेश सोनकर की शादी राजापुर कस्बा निवासी 30 वर्षीय सरिता देवी से छह साल पहले हुई थी। दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था, शनिवार सुबह भी मारपीट हुई। दोपहर में ननद सविता ने सरिता काे कुएं के अंदर पड़ा देखा तो शोर मचाया। शोर सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए और सरिता को बाहर निकाला लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। गांव पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर छानबीन की।

कुएं में धक्का देकर मार डाला

ग्रामीणों ने बताया कि अक्सर अखिलेश नशे के धुत होकर पत्नी को मारता पीटता था। शनिवार को भी अखिलेश शराब पीने के लिए सत्तर रुपये मांग रहा था। रुपये नहीं मिले तो उसी ने ही सरिता को कुएं में धकेल कर मार दिया है। वहीं कुछ लोगों ने हत्या के बाद शव कुएं में फेंककर खुदकशी का रूप देने के प्रयास की बात कही। राजापुर थानाध्यक्ष गुलाब चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शराब के लिए रुपये मांगने के विवाद में घटना हुई है, आरोपित को हिरासत में लिया गया है। मायके पक्ष की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

मासूमों से छिनी मां की ममता

ग्रामीणों ने बताया कि सरिता के दो बच्चे पांच वर्षीय छोटू और दो वर्षीय रिंकू हैं। मां की मौत से बच्चों के सिर से ममता छिन गई है। दोनों की मासूमियत लोगों को झकझोरती रही, उन्हें अभी यह भी नहीं मालूम था कि मां का आंचल अब नहीं रहा है। सभी दोनों बच्चों को ऐसी हालत के लिए शराबी अखिलेश को कोसते रहे।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस