Move to Jagran APP

आसमान में छाई घनघोर घटा, एक सप्ताह बाद फिर भीगा शहर Kanpur News

सीएसए कृषि विवि के मौसम विभाग के अनुसार 15 मिमी बारिश हुई और अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री रहा है।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 04:28 PM (IST)
आसमान में छाई घनघोर घटा, एक सप्ताह बाद फिर भीगा शहर Kanpur News
आसमान में छाई घनघोर घटा, एक सप्ताह बाद फिर भीगा शहर Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। एक सप्ताह पहले हुई बारिश के बाद जारी गर्मी से मंगलवार को फिर बरसात ने लोगों को राहत दी। तेज धूप और उमस से बेहाल लोग दोपहर बाद आसमान में घनघोर घटा छाते ही उम्मीद बांध बैठे और बदलों ने भी उन्हें निराश नहीं किया। काले बदरा जमकर बरसे तो शहर भी पूरी तरह भीग गया। दक्षिण क्षेत्र के इलाकों में जलभराव की समस्या होने से कुछ परेशानी भी हुई लेकिन गर्मी से निजात मिलने से लोगों के चेहरों पर मुस्कान दिखी। बारिश बंद होते ही खुशगवार हुए मौसम का लुत्फ उठाने भी युवा बाहर निकल पड़े।

loksabha election banner

मॉनसून की सक्रियता से बदला मौसम का मिजाज

मॉनसून की सक्रियता ने मंगलवार को मौसम का मिजाज बदल दिया। शहर में तेज बारिश से तापमान में गिरावट आई है, जिससे गर्मी का असर कम हुआ है। तापमान के उतार चढ़ाव में आये बदलाव के साथ बदली छा जाने से दोपहर में शहर में कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो करीब 15 मिमी बारिश हुई है। इस बीच अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 1.0 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.0 डिग्री कम रहा। सीएसए के मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून के सक्रिय होने के बाद इसी तरह से बारिश की संभावना है।

दक्षिण के इलाके बन गए टापू

दोपहर बाद हुई बारिश ने शहर के दक्षिण क्षेत्र के इलाकों को टापू में तब्दील कर दिया। स्कूलों की छुट्टी होने पर बच्चों को जलभराव से होकर गुजरना पड़ा। किदवई नगर में सोंटे बाबा मंदिर से अलंकार गेस्ट हाउस की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर घुटनों तक जलभराव हो गया। यूपी किराना स्कूल समेत कई स्कूलों के छात्रों को पानी से होकर जाना पड़ा। बारादेवी चोराहा से थरमकाटा मुख्य मार्ग पर भी पानी भर गया। साकेत नगर में भी सड़कें जलमग्न हो गई। किदवई नगर थाना के सामने घुटनों तक जलभराव हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.