Move to Jagran APP

Tejas Express में यात्रा करने के लिए सुनहरा मौका, कम किराये में करा सकते टिकट बुकिंग Kanpur News

आइआरसीटीसी ने त्योहार पर यात्रियों को कुछ समय के लिए 35 फीसद कम दाम पर टिकट बुकिंग की सुविधा दी है।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 01:17 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 09:08 AM (IST)
Tejas Express में यात्रा करने के लिए सुनहरा मौका, कम किराये में करा सकते टिकट बुकिंग Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। कारपोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में सफर करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका हो सकता है। अब महंगे टिकट की वजह से मन मारने की जरूरत नहीं है, आइआरसीटीसी ने यात्रियों को त्योहारी तोहफा दिया है। अब 35 फीसद कम किराये में ट्रेन का टिकट बुक करा सकते हैं।

loksabha election banner

सीटों की बुकिंग के अनुसार घटता-बढ़ता है किराया

लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की चेयरकार का न्यूनतम किराया 1280 रुपये है, जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास का न्यूनतम किराया 2450 रुपये निर्धारित किया गया है। कानपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को चेयरकार का 1124 व एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 2310 रुपये का भुगतान करना पड़ता है। हालांकि फ्लेक्सिबल होने के चलते सीट घटने के साथ टिकट के दाम बढ़ जाते हैं। दीपावली पर तेजस एक्सप्रेस में वेटिंग 300 के आसपास हो गई थी। इसे लेकर आइआरसीटीसी ने तीन चेयरकार और एक एग्जीक्यूटिव क्लास की बोगी बढ़ा दी है। इससे नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों की वेटिंग टिकट कन्फर्म हो गईं।

कई सीटें खाली रहने पर लिया फैसला

त्योहारी सीजन में ट्रेन में सीटें खाली रहने की वजह से आइआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटङ्क्षरग एवं टूरिज्म कारपोरेशन) ने निर्णय लिया है। अब कंपनी ने किराए में 35 फीसद छूट देने का निर्णय लिया है। ऐसे में तेजस एक्सप्रेस से नई दिल्ली जाने के इच्छुक यात्री कानपुर से महज 530 रुपये देकर चेयरकार और 1500 रुपये एग्जीक्यूटिव क्लास के सफर का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर तेजस से सफर करने की सोच रहे हैं तो सुनहरा मौका साबित हो सकता है। हालांकि इस सुविधा का लाभ सिर्फ 31 अक्टूबर तक उठाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.