Move to Jagran APP

कमरे के अंदर किशोरी ने सहेली के भाई के साथ लगा ली फांसी, सामने आ रही ऐसी बातें

बिठूर थाना क्षेत्र के कछियाना गांव में घटना के बाद सनसनी फैल गई एक साथ दोनों के शव लटके देखकर परिजनों में कोहराम मच गया।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 06:00 PM (IST)
कमरे के अंदर किशोरी ने सहेली के भाई के साथ लगा ली फांसी, सामने आ रही ऐसी बातें
कमरे के अंदर किशोरी ने सहेली के भाई के साथ लगा ली फांसी, सामने आ रही ऐसी बातें

कानपुर, जेएनएन। बिठूर थाना क्षेत्र के कछियाना गांव में गुरुवार को सहेली के घर में उसके भाई के साथ किशोरी का शव भी फांसी पर लटका मिला तो सनसनी फैल गई। किशोरी अपने परिजनों से सहेली के घर किताब वापस करने जाने की बात कहकर निकली थी। घटना के बाद से दोनों के ही परिजनों में कोहराम मचा है। वहीं लोगों तरह-तरह की बातें शुरू हो गई हैं, कहा जा रहा है कि प्रेम प्रसंग में दोनों ने खुदकशी की है। ऐसी भी चर्चा है कि घर में अचानक पहुंचे एक युवक के धमकाने पर दोनों ने डरकर यह कदम उठाया है। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की है।
किताब वापस करने की बात कहकर घर से निकली थी किशोरी
कछियाना गांव में रहने वाला 20 वर्षीय संदीप कमल आइटीआइ में मशीनिस्ट ट्रेड के फाइनल इयर का छात्र था। संदीप के पिता दिनेश कमल गोभी के पराठे बेचकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। घर में उसकी बहन की सहेली का अक्सर आना जाना रहता था। संदीप पांडु नगर स्थित आइटीआइ संस्थान में पढ़ाई कर रहा था। गांव में ही रहने वाली बहन की सहेली कक्षा 11 की छात्रा थी। गुरुवार की सुबह वह घर में सहेली से किताब वापस करने जाने की बात परिजनों से कहकर निकली थी।

loksabha election banner

दोपहर बात तक वह वापस नहीं आई तो परेशान परिजन उसकी सहेली के घर पहुंच गए। काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन नहीं खुला। इसपर मोहल्ले के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और सहेली के परिजन भी संशकित हो गए। किशोरी के पिता मंधना चौकी पुलिस को सूचना दी। गांव आई पुलिस जब दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसी की छत पर चढ़कर किसी तरह अंदर पहुंची। अंदर का नजारा देखते ही पुलिस भी सन्न रह गई और दरवाजा खुलने पर आए परिजनों के होश उड़ गए।


कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटक रहे थे शव
पुलिस और परिजनों ने कमरा खुलते ही देखा तो किशोरी और उसके सहेली के भाई संदीप के शव फांसी पर लटक रहे थे। कमरे के अंदर पंखे पर साड़ी से फंदा बना दोनों ने फांसी लगा ली थी। मौके पर दोनों के परिजनों के रोने से कोहराम मच गया। जानकारी होते ही बिठूर थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह भी पहुंच गए। किशोरी के पिता ने पुलिस को बताया कि युवक की बहन उसकी बेटी की सहेली थी।सुबह दस बजे बेटी सहेली को किताब वापस करने की बात कहकर घर से निकली थी। वहीं गांव वालों में किशोरी का उसकी सहेली के भाई के साथ प्रेम प्रसंग होने की चर्चा रही। लोगों ने प्रेम प्रसंग के चलते दोनों के आत्महत्या करने की आशंका जताई।
संदीप से हाथापाई कर धमकी दे चले गए थे किशोरी के पिता
संदीप के पिता दिनेश पत्नी माधुरी, बेटी शिवानी और बेटे मुन्ना के साथ  पैतृक घर कानपुर देहात रूरा चिलौली गए थे। उन्हें संदीप की मौसी छुन्नी के साथ प्रयाग, हरिद्वार और जम्मू जाना था। परिजनों के मुताबिक पड़ोसियों ने बताया कि उनके जाने के बाद किशोरी घर आई होगी। कुछ देर बाद पिता कुछ लोगों के साथ खोजते हुए पहुंचे और किशोरी के न मिलने पर संदीप से हाथापाई कर धमकी देते हुए चले गए। इसके बाद ही बेटे ने किशोरी के साथ यह कदम उठा लिया। बिठूर थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों ने खुदकशी की है। परिजनों के पकड़े जाने के डर से दोनों के आत्महत्या की बात सामने आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.