Move to Jagran APP

मंत्री बोले, अफसर सड़क पर होंगे तो कर्मचारी अपने आप करेंगे सफाई

नगर विकास राज्य मंत्री ने कहा सफाई दुरुस्त करने के लिए अफसर करें क्षेत्र का भ्रमण, सर्वे कराके सभी मकानों को टैक्स निधि में लाया जाए।

By Edited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 12:28 AM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 10:50 AM (IST)
मंत्री बोले, अफसर सड़क पर होंगे तो कर्मचारी अपने आप करेंगे सफाई
मंत्री बोले, अफसर सड़क पर होंगे तो कर्मचारी अपने आप करेंगे सफाई
कानपुर, जागरण संवाददाता। सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सभी विभागाध्यक्ष रोज क्षेत्र में सुबह सात से नौ बजे तक भ्रमण करें। अफसर सड़क पर होंगे तो कर्मचारी अपने आप सफाई करेंगे और व्यवस्था दुरुस्त होगी। इस बाबत नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने नगर निगम, जल निगम व जलकल के अफसरों के साथ सर्किट हाउस में बैठक की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति शासन सजग है। इसको देखते हुए अफसर लापरवाही न बरतें। साथ ही हर माह के प्रथम शनिवार को सुबह सात से नौ बजे तक कार्यालयों की भी सफाई करें। सफाई कर्मियों के नाम, मोबाइल नंबर वार्ड में लिखे जाए राज्यमंत्री ने कहा कि सफाई कर्मचारी जिस वार्ड में काम कर रहे है वहां पर उनके सार्वजिनक स्थानों पर नाम, फोटो व मोबाइल नंबर लिखा जाए। जनता अपने सफाई कर्मचारी के बारे में जान सकेगी। इसके अलावा स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति बनाई जाए। समिति हर माह में एक या दो बार स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित कर जनता को भी जागरूक करें। ये भी दिए निर्देश - महापुरुषों की मूर्तियों में छतरी लगवाई जाए। - जीआइएस सर्वे कराके सभी मकानों को टैक्स निधि में लाया जाए। - पार्को को विकसित किया जाए उनसे आय के संसाधन ढूंढे जाए। - मार्ग प्रकाश विभाग ने एलईडी लाइट के बारे में बताया कि 91,937 में बिंदु में 82,327 लगाए है। बाकी नए पोल के कारण अभी लगने है। कंपनी के काम न करने की शिकायत अफसरों ने की। राज्यमंत्री ने कहा कि कार्रवाई की जाए। - प्रधानमंत्री आवास योजना में चल रहे कामों की जानकारी डूडा से ली। मानक के अनुरूप काम कराए जाए। - अवस्थापना निधि और 14 वें वित्त आयोग के काम समय पर पूरे कराए जाए। - विकास के कामों में मानक व गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.