Move to Jagran APP

घाटमपुर शराबकांड : नर्वल में अवैध शराब भट्ठी पकड़ी, माफिया के फरार होने से कठघरे में पुलिस

नर्वल के पारा में छापा मारकर भारी मात्रा में लहन व अवैध शराब की भट्ठियां नष्ट की गई हैं।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 03:45 PM (IST)
घाटमपुर शराबकांड : नर्वल में अवैध शराब भट्ठी पकड़ी, माफिया के फरार होने से कठघरे में पुलिस
घाटमपुर शराबकांड : नर्वल में अवैध शराब भट्ठी पकड़ी, माफिया के फरार होने से कठघरे में पुलिस

कानपुर, जेएनएन। रविवार को घाटमपुर के सजेती में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत और 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराए जाने की घटना के बाद अवैध शराब बिक्री के खिलाफ एक बार फिर पुलिस सक्रिय हो गई। सोमवार को नर्वल में कई जगह पुलिस ने छापा मारकर अवैध शराब की भट्ठियां पकड़ी और बड़ी मात्रा में लहन नष्ट कराया। लेकिन, एक भी शराब माफिया व अवैध तरह से बिक्री करने वाले व्यक्ति का हाथ न लगना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा गया।

loksabha election banner

नर्वल तहसील का पारा गांव अवैध रूप से शराब बनाने का गढ़ बन चुका है। पिछले तीन दशक से कच्ची शराब का धंधा चल रहा है लेकिन पुलिस व आबकारी विभाग की छापेमारी के बाद भी आज तक यह बंद नहीं हो सका है। छापेमारी में लहन व उपकरण तो भारी मात्रा में बरामद होते हैं लेकिन माफिया हरबार पुलिस के हाथों बच निकलते हैं। सोमवार को भी पुलिस की छापेमारी में कुछ ऐसा ही हुआ। गांव में कंजड़ बस्ती में घर -घर महुए से अवैध शराब तैयार की जाती है। लाॅकडाउन में भी भारी मात्रा में शराब बनाई और बेची जा रही है।

रविवार को सजेती में जहरीली शराब से दो मौतों के बाद एक बार फिर नर्वल पुलिस जगी और पारा गांव में सोमवार भोर पहर छापा मारा तो घरों में अवैध शराब की भट्ठियां सुलगतीं मिलीं। पुलिस ने लगभग 20 क्वंटल से अधिक लहन बरामद किया। हर बार की तरह इस बार भी शराब माफिया पुलिस के हाथ नहीं लगे। नर्वल इंस्पेक्टर रामऔतार ने बताया कि पारा गांव में लगभग 20 क्विंटल से अधिक लहन, 25 लीटर कच्ची शराब व एक दर्जन भट्ठियां पकड़ी गईं। भट्ठियों व लहन को नष्ट कर दिया गया है। अवैध रूप से शराब बनाने और बिक्री करने वाले फरार हैं, उनकी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.