Move to Jagran APP

घाटमपुर: मुस्कान बनी एक दिन की कोतवाल तो अतिया बनी एक दिन की प्रिंसिपल

मिशन शक्ति के तहत शुक्रवार को घाटमपुर कोतवाली में इंटर की छात्रा मुस्कान एक दिन का कोतवाल बनाया गया। मुस्कान कस्बा के जनता इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। वहीं मुसानगर रोड स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की छात्रा आतिया फातिमा को एक दिन का प्रिंसिपल बनाया गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 03:59 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 03:59 PM (IST)
घाटमपुर: मुस्कान बनी एक दिन की कोतवाल तो अतिया बनी एक दिन की प्रिंसिपल
घाटमपुर की मुस्कान और अतिया को एक दिन की जिम्मेदारी दी गई।

कानपुर, जेएनएन। मिशन शक्ति के तहत शुक्रवार को घाटमपुर कोतवाली में इंटर की छात्रा मुस्कान एक दिन का कोतवाल बनाया गया। मुस्कान कस्बा के जनता इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। कोतवाल की कुर्सी पर बैठने के बाद उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और कोतवाली का निरीक्षण भी किया। वहीं, मुसानगर रोड स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (जीजीआईसी) में हाईस्कूल की छात्रा आतिया फातिमा को एक दिन का प्रिंसिपल बनाया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्य रामरानी पालीवाल ने बताया की इस कदम से छात्राओं को देश के संवैधानिक और प्रशासनिक पदों पर पहुंचने में मदद मिलेगी।

loksabha election banner

कोतवाल बनी मुस्कान के सामने शिकायत लेकर पहुंची बरौली गांव निवासी अनुराधा ने बताया की ससुरालियों द्वारा अतरिक्त दहेज की मांग की जा रही है। न देने पर गाली गलौच और मारपीट की जाती है। मुस्कान ने मामले को परिवार परामर्श केंद्र भेजा। इसके बाद मुस्कान ने कोतवाली के कंप्यूटर कक्ष और परिसर का निरीक्षण किया। मुस्कान ने बताया की वैसे तो वह भविष्य में बैंकर बनना चाहती हैं। लेकिन एक दिन की कोतवाल बनकर उन्हें पुलिस की कार्यशैली के बारे में काफी कुछ सीखने को मिला।

अतिया बनीं एक दिन की प्रिंसिपल: नगर के मुसानगर रोड स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (जीजीआईसी) में हाईस्कूल की छात्रा आतिया फातिमा को एक दिन का प्रिंसिपल बनाया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्य रामरानी पालीवाल ने बताया की इस कदम से छात्राओं को देश के संवैधानिक और प्रशासनिक पदों पर पहुंचने में मदद मिलेगी। आतिया ने इस दौरान विद्यालय की सभी कक्षाओं का निरीक्षण किया व अध्यापिकाओं व कर्मचारियों का काम भी देखा। कक्षा 9 में जाकर आतिया ने कबीर के दोहे पूछे। आतिया के मुताबिक एक दिन की प्रिंसिपल बनकर उन्होंने बहुत कुछ सीखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.