कानपुर, जेएनएन। ईजी गैस कार्ड से गैस सिलिंडर लेने पर पेट्रोल पर छूट मिलेगी। एचपीसीएल (ङ्क्षहदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड) की इस योजना से उपभोक्ताओं को बहुत फायदा होने वाला है। पेट्रोल पंप पर कार्ड स्वाइप कराने पर छूट का लाभ तुरंत मिल जाएगा। नीले रंग वाले कार्ड में बार कोड भी उपलब्ध है।

एचपीसीएल ने अपने उपभोक्ताओं के लिए ईजी गैस कार्ड की शुरुआत की है। यह कार्ड सिलिंडर डिलीवरी की पुष्टि और प्रत्येक डिलीवरी पर मिले अंक का डाटा एकत्रित करने के लिए है। सिलिंडर डिलीवरी के लिए मिले अंकों से उपभोक्ता पेट्रोल खरीद में छूट प्राप्त कर सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक प्रत्येक सिलिंडर की डिलीवरी पर उपभोक्ताओं को एक से दो अंक मिलते हैं, जो ईजी गैस कार्ड में एकत्रित होते जाएंगे। पचास अथवा सौ प्वाइंट होने पर उपभोक्ता ईजी गैस कार्ड को एचपीसीएल के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल खरीद के समय स्वाइप करा सकेंगे।

प्वाइंट पर तय धनराशि के हिसाब से पेट्रोल की कीमत कम हो जाएगी। उपभोक्ता अपने एजेंसी संचालक से कार्ड की मांग कर सकते हैं। इसकी कीमत तीस रुपये रखी गई है। नीले रंग के इस कार्ड में स्वाइप के साथ ही बारकोड भी दिया गया है। गैस वितरक संघ के मुताबिक इस सुविधा का फायदा एचपीसीएल के शहर में करीब तीन लाख उपभोक्ताओं को भी होगा, हालांकि अभी बहुत कम उपभोक्ता इससे जुड़े हैं। गैस वितरक संघ के अध्यक्ष भारतीश मिश्र ने बताया कि यह योजना एचपीसीएल उपभोक्ताओं के लिए है। एचपी के पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीद पर ही यह छूट दी जाएगी।

Posted By: Abhishek

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस