Move to Jagran APP

कटरी में पनप रहे दूसरे विकास दुबे पर दर्ज होगा गैंगस्टर, संपत्ति भी होगी जब्त

एसएसपी ने दिया भरोसा कोई पीडि़त हो तो बिना डरे करे शिकायत कटरी के मौजूदा हालातों पर पुलिस देगी जिला प्रशासन को रिपोर्ट कुख्यात अपराधी रामदास की भाजपा के कई बड़े नेताओं के साथ फोटो हुईं वायरल सांगा से करीबी संबंध होने की बात आई सामने

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 09:00 PM (IST)
भूमाफियाओं को कब्जा करने से रोकने का संदेश देती प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर, जेएनएन। कटरी स्थित पुलिस की शूटिंग रेंज में कब्जा जमाए आरोपितों के खिलाफ एसएसपी ने सख्ती से पेश आने के निर्देश दे दिए हैं। भूमाफिया रामदास और उसके गिरोह के खिलाफ गैंगस्टर दर्ज करने की तैयारी भी कर ली गई है।

loksabha election banner

पुलिस की जमीन पर प्लाट काटने के आरोप में मंगलवार को रामपुर गंगा बैराज निवासी राजेंद्र निषाद और इसी गांव के रामदास के अलावा ओमपुरवा निवासी राजू पाल और सुरेश पाल आदि के खिलाफ थाना कोहना में मुकदमा दर्ज हुआ था। एसएसपी ने बताया कि शूटिंग रेंज की जमीन रायफल क्लब को दिया जाना था। जमीन को कब्जा मुक्त कर लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। अन्य सरकारी विभागों से भी संपर्क किया गया है कि कहीं उनकी जमीन पर तो अवैध कब्जा नहीं हो गया है। अगर अन्य कहीं से शिकायत आती है तो उन मसलों पर भी मुकदमा दर्ज होगा और जमीन कब्जा मुक्त कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि रामदास के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस रामदास व इसके गिरोह के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करके उनकी अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति को जब्त करेगी।

नेताओं से नजदीकियों के दम पर बनाया दबदबा

कुख्यात अपराधी रामदास के कई फोटोग्राफ्स बुधवार को सार्वजनिक हुए। रामदास पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या, महापौर प्रमिला पांडेय के अलावा भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी व अभिजीत सांगा के साथ उसके फोटो सार्वजनिक हुए। बताया जाता है कि विकास दुबे और जय बाजपेयी की तरह ही रामदास को भी बड़े नेताओं के साथ फोटो खिंचवाने की शौक था। असल में वह इन फोटोग्राफ्स का इस्तेमाल अफसरों व विरोधियों पर रौब झाड़ने के लिए करता था। हालांकि इन सबके बीच रामदास को विधायक अभिजीत सांगा का राजनैतिक समर्थन होने की बात कही जा रहा है। रामदास निषाद के घर पर ही भाजपा विधायक सांगा जनता दरबार लगाते हैं। ऐसे में यह तय है कि सांगा के रामदास के करीब संबंध हैं। वहीं, रामदास के साथी राजू पाल पर भी कई मुकदमे दर्ज होने की बाज सामने आई है। उसके खिलाफ रेल बाजार , छावनी आदि थानों में मुकदमा दर्ज होने की बात सामने आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.