Move to Jagran APP

Website पर Job का Advertisement देखें तो सावधान रहें, युवक ने गवांए सवा तीन लाख Kanpur News

पीडि़त आइटीआइ छात्र ने आइजी से मुकदमा दर्ज कराने के लिए गुहार लगाई है।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 02:13 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 02:13 PM (IST)
Website पर Job का Advertisement देखें तो सावधान रहें, युवक ने गवांए सवा तीन लाख Kanpur News
Website पर Job का Advertisement देखें तो सावधान रहें, युवक ने गवांए सवा तीन लाख Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। बेरोजगारी चरम पर पहुंच चुकी है और युवाओं के लिए नौकरी तलाशने का आसान जरिया अब वेबसाइट भी बन गया है। अगर आप युवा हैं और वेबसाइट पर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो जरा सावधानी से... कहीं आप भी आटीआइ छात्र की तरह ठगी का शिकार न हो जाएं। चकेरी के ओमपुरवा निवासी आइटीआइ छात्र सुमित कुमार ने 3.20 लाख रुपये गवां दिए और अब उसने मुकदमा दर्ज न होने पर आइजी से गुहार लगाई है।

loksabha election banner

सुमित ने बताया कि ढाई वर्ष पूर्व फरवरी 2017 में उन्होंने वेबसाइट पर नौकरी का विज्ञापन देखकर ऑनलाइन आवेदन किया था। दो साल बाद फरवरी 2019 में दिल्ली से एक महिला ने डाककर्मी बताते हुए फोन किया और रजिस्ट्रेशन के नाम पर पांच हजार रुपये एक खाते में जमा करा लिए।

इसके बाद अन्य मदों में करीब 3.15 लाख रुपये और ले लिए। रकम देने के लिए सुमित को अपनी मां के जेवर भी गिरवी रखने पड़े थे। सुमित के अनुसार मार्च में आरोपित व उसके साथियों ने वाट्सएप नंबर पर फर्जी नियुक्ति पत्र व ट्रेनिंग लेटर भेजा। उसे लेकर डाक विभाग पहुंचे तो पता लगा कि वह पत्र फर्जी है। परेशान होकर थाने पहुंचे लेकिन सुनवाई नहीं हुई। आइजी मोहित अग्र्रवाल ने मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.