Move to Jagran APP

सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे लाखों रुपये, नेताओं के नाम लेकर धमकाया Kanpur News

कन्नौज के युवक ने पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 05:01 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 05:01 PM (IST)
सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे लाखों रुपये, नेताओं के नाम लेकर धमकाया Kanpur News
सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे लाखों रुपये, नेताओं के नाम लेकर धमकाया Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह ने युवकों से लाखों रुपये की ठगी की। घटना के बाद कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी दिलीप सक्सेना ने गिरोह के पांच सदस्यों के खिलाफ कन्नौज में मुकदमा दर्ज कराया। घटनाक्रम चकेरी का होने के कारण मुकदमा कन्नौज से चकेरी स्थानांतरित किया गया। जिसके बाद चकेरी पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।

loksabha election banner

दिलीप ने बताया कि अप्रैल 2017 में उन्होंने कन्नौज में जॉब का एक पोस्टर देखा। जिसके बाद उन्होंने उसमें दिए गए नंबर से संपर्क किया तो उनकी बात सईदुल हसन नाम के व्यक्ति से हुई। जिसने नौकरी दिलवाने की बात कहकर एक मई 2017 को उन्हें अहिरवां स्थित एयरपोर्ट के पास कंपनी के मुख्यालय पर बुलाया। जहां सईदुल ने कंपनी के डायरेक्टर सुशील शर्मा, जितेंद्र शर्मा और आर्यन कटियार से मुलाकात करवाई। वहां उससे रजिस्ट्रेशन के नाम पर 650 और एग्रीमेंट के नाम पर 1280 रुपये जमा करवाए गए। जिसके बाद तीन माह की ट्रेनिंग के दौरान आठ हजार और ट्रेनिंग पूरी होने पर 18 हजार रुपये वेतन देने की बात कही गई थी।

ट्रेनिंग पूरी होने पर जब उनके साथ बैच के 21 लोगों को वेतन नहीं मिला तो उन्होंने सईदुल से शिकायत की थी।जिसने वेतन दिलवाने का आश्वासन देकर सभी को शांत करवा दिया था। इसके बाद सईदुल ने रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 2.50 लाख रुपये की मांग की। इसके बाद उन्होंने आरोपितों को दो लाख रुपये दिए तो वह उसे लखनऊ साक्षात्कार के लिए ले गए। महीनों बाद भी नौकरी नहीं मिलने पर उन्होंने आरोपितों से रकम वापस मांगी तो वह नेताओं के नाम लेकर धमकाने लगा। इस पर उन्होंने कन्नौज एसपी से शिकायत कर गुरसहायगंज थाने में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.