Move to Jagran APP

Kanpur News: पहले पुलिस जीप ने छात्रों की बाइक में टक्कर मारी, फिर बंधक बना अपराधियों की तरह दी थर्ड ड‍िग्री

यूपी के कानपुर में एक बार फ‍िर पुल‍िस का अमानवीय चेहरा सामने आया। यहां गोव‍िंद नगर में एक छात्र अपने भाई के जन्‍म द‍िन के ल‍िए प‍िज्‍जा लेने जा रहा था। रास्‍ते में पहले उसे पुल‍िस की जीप ने टक्‍कर मारी। छात्र के व‍िरोध करने पर उसे जमकर पीटा।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 25 Jan 2023 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 04:03 PM (IST)
Kanpur News: पहले पुलिस जीप ने छात्रों की बाइक में टक्कर मारी, फिर बंधक बना अपराधियों की तरह दी थर्ड ड‍िग्री
Kanpur News: पुलिस ने बेरहमी से तीन घंटे तक थाने में बंधक बनाकर दी थर्ड डिग्री

कानपुर, जागरण संवाददाता। चोरी उसपर सीना जोरी यह कहावत गोविंद नगर पुलिस पर सटीक बैठती है। गोविंद नगर थाने की जीप के चालक ने बाइक सवार छात्रों को पहले टक्कर मारी उसके बाद छात्रों को पकड़कर थाने ले गए। जहां दोनों छात्रों दारोगा ने अपराधियों की तरह बंधक बनाकर पीटा। एक छात्र के शरीर पर नीले काले निशान उसके साथ हुई बर्बरता की कहानी बयां कर रहे हैं।

loksabha election banner

स्वजन दोनों छात्रों को लेकर पुलिस आयुक्त से मिलने गए। जहां स्वजन ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस आयुक्त ने दारोगा को लाइन हाजिर किया है। एचआइजी कालोनी बर्रा दो निवासी संगीता गोयल ने बताया कि उनका बेटा अभिषेक गोयल डीबीएस कालेज से बीएससी की पढ़ाई कर रहा है। मंगलवार को उनके छोटे बेटे आकाश का जन्मदिन था। जिस पर बड़ा बेटा अभिषेक पड़ोस में रहने वाले अपने दोस्त नमन आर्य के साथ गोविंद नगर से पिज्जा लेने गया था।

गोविंद नगर में थाने की जीप की ने बेटे की गाड़ी में टक्कर मार दी । दारोगा जितेंद्र बहादुर सिंह ने विरोध पर गाली गलौज करते हुए पकड़ लिया। आरोप है छात्रों को गोविंद नगर थाने ले जाकर अपराधियों की तरह बेरहमी से पीटा और थर्ड डिग्री डी जिससे बेटे के शरीर पर चोटों के निशान साफ नजर आ रहे हैं। काफी देर तक बेटे के न लौटने पर जब फोन किया तो किसी भी पुलिसकर्मी ने फोन उठाकर घटना की जानकारी देना उचित नहीं समझा।

बाद में किसी तरह दोनों के गोविंद नगर थाने में होने की जानकारी हुई। वहां पहुंचने पर पुलिस ने उन लोगों को अंदर नहीं जाने दिया ढाई घंटे बाद दोनों को पुलिस ने छोड़ा। बुधवार को स्वजन दोनों छात्रों को लेकर पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे । जहां स्वजन ने पुलिस आयुक्त से रतनलाल नगर दारोगा जितेंद्र बहादुर सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

दारोगा जितेंद्र बहादुर पर गंभीर आरोप हैं। जांच प्रभावित न हो इसके लिए। दारोगा को लाइन हाजिर किया गया है।

बीपी जोगदण्ड, पुलिस आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.