Move to Jagran APP

कोयला नगर में रबर पट्टा गोदाम में लगी भीषण आग

चकेरी कोयला नगर में रबर पट्टा गोदाम में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। बुझाने में आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां ने आठ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके लिए दमकल कर्मियों को जेसीबी से गोदाम की दीवार तक गिरानी पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 01:56 AM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 01:56 AM (IST)
कोयला नगर में रबर पट्टा गोदाम में लगी भीषण आग
कोयला नगर में रबर पट्टा गोदाम में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, कानपुर : चकेरी कोयला नगर में रबर पट्टा गोदाम में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। बुझाने में आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां ने आठ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके लिए दमकल कर्मियों को जेसीबी से गोदाम की दीवार तक गिरानी पड़ी।

loksabha election banner

श्यामनगर निवासी अमित जायसवाल का कोयला नगर में रबर पट्टे का गोदाम है। गुरुवार तड़के चार बजे करीब शार्ट सर्किट से गोदाम में आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने भयावह रूप ले लिया और आग की ऊंची लपटें उठने लगीं। राहगीरों ने आग देख पुलिस को सूचना दी। मीरपुर व जाजमऊ फायर स्टेशन से दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। रबर पट्टा होने की वजह से आग तेजी से फैल रही थी। इस पर जेसीबी मंगाकर गोदाम के एक तरफ की दीवार तोड़ कर अंदर दाखिल होकर फायर कर्मियों ने पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग की भयावह स्थिति देख मौके पर फजलगंज, लाटूश रोड व अर्मापुर से दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुलाई गई। सुबह नौ बजे करीब गोदाम की तीन तरफ की दीवार गिराकर आग बुझाने का प्रयास किया गया। सुबह चार बजे की आग गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे बुझ सकी। हालांकि इसके बाद भी एक घंटे तक एहतियातन पानी डाला गया कि कहीं फिर से आग न सुलग जाएं। मालिक अमित के काम से मुंबई जाने से मौके पर पहुंचे उनके भांजे गौरव ने बताया कि आग से पूरा गोदाम तबाह हो गया है, करीब दो करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन है। एफएसओ मीरपुर एके ¨सह ने शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई है।

-------------

इलाके में दहशत का माहौल

गोदाम के आसपास मकान बने हैं। आग से लोगों में दहशत रही कि उनके घरों तक आग न फैल जाए। सभी भगवान से प्रार्थना करते रहे कि जल्द आग बुझ जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.