Move to Jagran APP

फैक्ट्री में लगी आग, धमाके के साथ केमिकल के ड्रम फटने से दहशत

छह दमकल की मदद से जवानों ने आग पर काबू पाया। आसपास की फैक्ट्रियों के मजदूर भी आ गए बाहर।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 02:14 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 02:14 PM (IST)
फैक्ट्री में लगी आग, धमाके के साथ केमिकल के ड्रम फटने से दहशत
फैक्ट्री में लगी आग, धमाके के साथ केमिकल के ड्रम फटने से दहशत

कानपुर, जेएनएन। फजलगंज के गड़रियनपुरवा स्थित सिग्मा रैक फैक्ट्री में शुक्रवार पूर्वाह्न शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। केमिकल के ड्रम धमाके के साथ फटे तो दीवारें भी दरककर ढह गईं। सूचना पर दमकल की छह गाडिय़ां पहुंची और जवानों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान आग फैलने की आशंका से आसपास क्षेत्र में दहशत का माहौल बना है।

loksabha election banner

गोविंदनगर निवासी संदीप चुक की गड़रियनपुरवा प्रतापनगर में लोहे की रैक बनाने की सिग्मा स्लॉटिंग नाम से फैक्ट्री है। शुक्रवार सुबह फैक्ट्री में पहुंचे बीस कारीगर व श्रमिक काम कर रहे थे। पूर्वाह्न फैक्ट्री में अचानक शार्ट सर्किट की चिंगारी से पास ही रखे पेंट में आग लग गई। जबतक श्रमिक कुछ समझते आग तेजी से बढ़ गई और केमिकल के ड्रम को भी चपेट में ले लिया। धमाके से ड्रम फटने लगे तो अफरातफरी मच गई।

आग की तेज लपटें उठती देखकर पास की मोबिल ऑयल की फैक्ट्री के मजदूर भी बाहर निकल आये। सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन के सीएफओ एमपी सिंह, एफएसओ सुरेंद्र चौबे दमकल गाडिय़ों के साथ पहुंचे और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई। सीएफओ ने बताया कि फैक्ट्री में आग से बचाव के इंतजाम नहीं थे, मालिक को नोटिस जारी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.