Move to Jagran APP

कानपुर में बुलेटप्रूफ जैकेट व हेलमेट फैक्ट्री में भीषण आग

एमकेयू फैक्ट्री डिफेंस के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट व हेलमेट बनाती है। फैक्ट्री में रात जैकेट स्टोर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। कर्मचारी आग बुझाने में जुटे, मगर असफल रहे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 10:45 AM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 10:45 AM (IST)
कानपुर में बुलेटप्रूफ जैकेट व हेलमेट फैक्ट्री में भीषण आग

कानपुर (जेएनएन)। महाराजपुर के सलेमपुर में डिफेंस सप्लायर एमकेयू फैक्ट्री के बुलेटप्रूफ जैकेट व हेलमेट डिपो में कल देर रात भीषण आग लग गई। यहां पर केमिकल ड्रमों के धमाके से आग ने फैक्ट्री के पूरे भवन को चपेट में ले लिया।

loksabha election banner

एयरफोर्स के साथ सीओडी, शहर व उन्नाव, कानपुर देहात से आईं डेढ दर्जन दमकल की गाडिय़ों ने करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर आंशिक रूप से काबू पाया। आग से करोड़ों रुपये के नुकसान का आकलन है। आग लगने का स्पष्ट कारण पता नहीं चल सका है। फिलहाल शार्ट सर्किट से घटना होने का अंदेशा जताया जा रहा है। ऐतियातन पुलिस ने पड़ोस में स्थित कालेज के हास्टल को भी खाली कराया। रात करीब एक आग बुझी लेकिन इमारत गिरने के डर से दमकलकर्मी अंदर नहीं जा सके।

एमकेयू फैक्ट्री डिफेंस क्षेत्र के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट व हेलमेट बनाती है। फैक्ट्री में कल रात जैकेट स्टोर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इसको देखने के बाद कर्मचारी आग बुझाने में जुटे, मगर असफल रहे। इसके बाद आग तेजी से फैलने लगी।

सूचना पर थोड़ी देर बाद जाजमऊ फायर स्टेशन की दमकल पहुंची। मीरपुर, फजलगंज, अर्मापुर के साथ ही आसपास के जिलों से फायर स्टेशन की गाडिय़ां भी पहुंच गईं और आग बुझाने का काम तेजी से शुरू हुआ।

आग भवन के अन्य हिस्सों में फैल कर गेट के पास टीन शेड व कर्मचारियों के रूम तक पहुंच गई। इसी बीच केमिकल का ड्रम फटा और उछलकर पास के प्लाट में जा गिरा तो वहां झाडिय़ों में आग लग गई। चारों तरफ से पानी की बौछार के बाद भी आग नहीं बुझी। कंपनी के एमडी नीरज गुप्ता व मनोज गुप्ता ने बताया कि आग के सही कारणों का पता नहीं चल सका है। एसपी ग्रामीण जेपी ङ्क्षसह ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.