कानपुर, जेएनएन। जाजमऊ स्थित जेके रबर फैक्ट्री में मंगलवार सुबह आग लग गई, तेज लपटें और धुआं उठते देखकर आसपास क्षेत्र में रह रहे लोगों में दहशत फैल गई। फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर जान बचाकर भाग निकले। दमकल की तीन गाडिय़ां पहुंची और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये का माल जलकर नष्ट होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

ग्वालटोली निवासी जहीर अहमद की जाजमऊ हिंदुस्तान कंपाउंड में रबर फैक्ट्री है। मंगलवार की सुबह 9 बजे करीब मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे। उसी समय अचानक से शार्ट सर्किट से नीचे रखे रबर के माल में आग लग गई। मजदूरों ने बुझाने की कोशिश की लेकिन आग की लपटें तेज हो गई। इसपर सभी मजदूर जान बचाकर बाहर की भागे। धीरे धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया और तेज धुंआ उठने लगा।

फैक्ट्री से तेज लपटें और धुआं उठता देखकर आसपास क्षेत्र में लोग दहशतजदा हो गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी। मौके पर तीन दमकल की गाडिय़ां पहुंची। फायर कर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। करीब एक घण्टे के बाद आग बुझाई जा सकी। फायर कर्मियों ने डंडे व लाठी से फैक्ट्री में सुलग रहे माल को बाहर निकाल कर पानी डाला ताकि दोबारा आग न भड़क सके। फैक्ट्री मालिक जहीर ने बताया कि करीब 40 लाख के नुकसान का आंकलन है।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस