Move to Jagran APP

Fire In Kanpur: कानपुर के पनकी में शार्ट सर्किट से पान मसाला फैक्ट्री में लगी भीषण आग, पांच घंटे में पाया काबू

कानपुर के पनकी में गुरुवार देर रात एक पान मसाला फैक्ट्री में शार्ट सर्क‍िट के चलते भीषण आग लग गई। आग की लपटे धूं-धूंकर उठती देख आसपास की फैक्‍ट्र‍ियों में भी हड़कंप मच गया। आननफानन पहुंची दमकल ने पांच घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Fri, 03 Feb 2023 11:24 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 11:24 AM (IST)
Fire In Kanpur: कानपुर के पनकी में शार्ट सर्किट से पान मसाला फैक्ट्री में लगी भीषण आग, पांच घंटे में पाया काबू
Fire In Kanpur: शार्ट सर्क‍िट से मसाला फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग

कल्याणपुर, जेएनएन। पनकी इंडस्ट्रियल एरिया साइट नंबर एक में स्थित एक पान मसाला फैक्ट्री में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से झूलसे एक मजदूर की मौत हो गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मृतक के स्वजनों को घटना की जानकारी देकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

स्वरूप नगर निवासी नवीन कुरेले की पनकी इंडस्ट्रियल एरिया साइट नंबर वन में एस एन के पान मसाला की फैक्ट्री है। गुरुवार देर रात फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर बने गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई। इससे पहले कि कर्मचारी कुछ करते, गोदाम से आग की ऊंची ऊंची लपटें उठने लगी। जिसकी चपेट में आकर वहां सो रहे साढ़ थाना क्षेत्र के बनपुरवा गांव निवासी साहब लाल का 25 वर्षीय बेटा शीलू गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे किसी तरह बाहर निकाल कर एलएलआर अस्पताल ले जाया गया। लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही शीलू दम तोड़ चुका था।

इधर मौके पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक गोदाम में रखा पूरा माल जलकर राख हो चुका था। पनकी एसीपी निशांक शर्मा ने बताया कि घटना में गंभीर रूप से झुलसे मजदूर की मौत हो गई है। गोदाम के इलेक्ट्रॉनिक पैनल में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की बात सामने आई है। दमकल विभाग की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.