Move to Jagran APP

गोल्डी बहल ने कहा, अच्छी फिल्मों का मंच मुहैया करा रहा Jagran Film Festival

जागरण फिल्म फेस्टिवल में शिरकत कर चुके फिल्ममेकर गोल्डी बहल ने अपने अनुभव साझा किए।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 09:45 AM (IST)
गोल्डी बहल ने कहा, अच्छी फिल्मों का मंच मुहैया करा रहा Jagran Film Festival
गोल्डी बहल ने कहा, अच्छी फिल्मों का मंच मुहैया करा रहा Jagran Film Festival

कानपुर, जेएनएन। अपने दसवें संस्करण में प्रवेश कर चुके जागरण फिल्म फेस्टिवल को बेहद खास मानते हैं फिल्ममेकर गोल्डी बहल। जेएफएफ में शिरकत कर चुके गोल्डी ने अपने अनुभव कुछ इस तरह साझा किए, आइए पढ़ते उनका साक्षात्कार...।

loksabha election banner

आप जागरण फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा रह चुके हैं, इसे लेकर आपका कैसा अनुभव रहा?

जागरण फिल्म फेस्टिवल को लेकर मेरा शानदार अनुभव रहा। मैं चाहता हूं कि देश में ऐसे और भी फिल्म फेस्टिवल हों। इस फिल्म फेस्टिवल में मैंने कई अच्छी फिल्में देखी हैं। इस फेस्टिवल की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें कई बड़ी फिल्मी हस्तियां शामिल होती हैं। वे फिल्मों के बारे में बात करते हैं। इससे सिने प्रेमियों को सिनेमा को करीब से जानने का मौका मिलता है। हाल ही में दिल्ली में संपन्न हुए जेएफएफ में मैंने रोहित शेट्टी को देखा तो मुझे बड़ी खुशी हुई। मेरा मानना है कि रोहित जैसे लोगों के पास इस तरह के फिल्म फेस्टिवल में आने और योगदान देने के लिए काफी अनुभव है।

आपको जेएफएफ की सबसे खास बात क्या लगी?

यह अलग-अलग शहरों में होने वाला देश का एकमात्र घूमंतू फिल्म फेस्टिवल है। ज्यादातर फिल्म फेस्टिवल मुंबई, दिल्ली या मेट्रो शहरों में होते हैं जिससे छोटे शहरों में रहने वाले सिने प्रेमी देश के अन्य भागों और अन्य भाषाओं में बनी कई अच्छी फिल्मों को नहीं देख पातें। जागरण फिल्म फेस्टिवल छोटे शहरों के सिने प्रेमियों के लिए भी देश-विदेश की विभिन्न भाषाओं में बनी कुछ अच्छी फिल्मों को देखने के लिए एक मंच मुहैया कराता है। जागरण फिल्म फेस्टिवल की यही बात मुझे ज्यादा पसंद है।

सिनेमा के विकास में फिल्म फेस्टिवल का क्या योगदान है?

फिल्म फेस्टिवल के माध्यम से ही सिने प्रेमियों को अलग-अलग देश की विभिन्न भाषाओं की फिल्में देखने का मौका मिलता है। सिर्फ सिने प्रेमी ही नही बल्कि मैं तो कहता हूं कि देश के हर वर्ग को इस तरह के फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करना चाहिए। इससे हमें अलग-अलग देशों के लोगों की सोच और संस्कृति को जानने का मौका मिलेगा। इटली में हो रहे चिल्ड्रेन फिल्म फेस्टिवल को देखने के लिए मैंने अपने बेटे को वहां भेजा है। मैं चाहता हूं कि वह दुनिया के अलग-अलग फिल्मकारों की फिल्में देखे। इसके अलावा उसे वहां कई बड़ी फिल्मी हस्तियों के अनुभवों को भी जानने का मौका मिलेगा। यह मंच फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा, संस्कृति और कला दिखाने का मौका देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.