जागरण संवाददाता, कानपुर : शहर की प्रमुख सड़कों के किनारे वाहन खड़ा करने वाले वाहन मालिकों पर पीडब्ल्यूडी रिपोर्ट दर्ज कराए। वहीं अतिक्रमण को हटाने के लिए टीम बनाकर कार्रवाई भी जाए। यह निर्देश बुधवार को जिला उद्योग बंधु की बैठक में एडीएम सिटी अतुल कुमार ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दिए।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उद्यमियों ने कहा कि सड़क किनारे बहुत से वाहन लंबे समय तक खड़े रहते हैं, जिससे हादसे होते हैं। एडीएम सिटी ने कहा कि जरीब चौकी से विजय नगर के बीच अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ मुकदमा लिखाया जाए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से कहा कि फजलगंज चौराहे पर ट्रैफिक को और सुगम बनाने के लिए चारों ओर आइलैंड को छोटा किया जाए। दादानगर मुख्य मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास अतिक्रमण हटाकर स्लीप रोड बनाया जाए। नगर निगम के अधिकारियों को जरीब चौकी से विजय नगर तक सड़क के दोनों तरफ धूल हटाने और इंटरलाकिग करने के निर्देश दिए गए। इस्पात नगर व पनकी में फुटपाथ पर अतिक्रमण को एक सप्ताह में हटाने को कहा गया। उपायुक्त उद्योग सुधीर कुमार श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त उद्योग एसपी यादव, शिवकुमार गुप्ता, ज्ञानेंद्र अवस्थी, शेष नारायण त्रिवेदी, सुनील गुप्ता, महेश मेघानी रहे।

-------------------

बिजली के खंभे हटाने के लिए कमेटी

फजलगंज चौराहे से स्लीप रोड के बीच और जेके जूट मिल से बैंक आफ बड़ौदा चौराहे तक सड़क के बीच लगे बिजली के खंभों को हटाने के लिए नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, केस्को, पुलिस, उपायुक्त उद्योग, औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों को शामिल कर कमेटी गठित की गई।

--------

दिसंबर तक बन जाए सर्विस लेन

दादानगर से विजय नगर की ओर जाने वाली सर्विस लेन के चौड़ीकरण व रिटेनिग वाल के निर्माण को दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए।

-----

नालियों को बड़े नाले से जोड़ें

दादानगर से नमक फैक्ट्री चौराहा, डबल पुलिया से विजय नगर, दादानगर चौराहे से लोहिया चौराहा तक सड़क के चौड़ीकरण व छोटी-छोटी नालियों को बड़े नाले से जोड़ने के निर्देश दिए गए।

--------

मार्ग प्रकाश की व्यवस्था हो ठीक

पनकी औद्योगिक क्षेत्र एक से पांच तक नगर निगम मार्ग प्रकाश की ठीक व्यवस्था करे। साथ ही स्विच बोर्ड लगाए जाएं।

Edited By: Jagran